Move to Jagran APP

बांदा में तमंचे के बल पर किशोर का अपहरण कर बदमाशों ने किया फायर, घटना के पीछे भूमि विवाद आया सामने

Banda Kidnapping Case कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम रानीपुर में राजकुमार का 15 वर्षीय पुत्र राघवेंद्र कुशवाहा रविवार रात अपनी मां कुसुमकली व बड़ी बहन सरिता के साथ घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर सो रहा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 02:49 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 02:49 PM (IST)
बांदा में तमंचे के बल पर किशोर का अपहरण कर बदमाशों ने किया फायर, घटना के पीछे भूमि विवाद आया सामने
किशोर के अपहरण की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

बांदा, जेएनएन। तीन बीघा जमीन खरीदने की रंजिश में कब्जाधारक ने अपने साथी के साथ मिलकर घर में सो रहे किशोर का तमंचे के बल पर अपहरण कर लिया गया। मां व बहन ने विरोध करने का प्रयास किया तो आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। इससे स्वजन सहम गए। आगे जाकर आरोपितों ने एक फायर भी किया। घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम रानीपुर में राजकुमार का 15 वर्षीय पुत्र राघवेंद्र कुशवाहा रविवार रात अपनी मां कुसुमकली व बड़ी बहन सरिता  के साथ घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर सो रहा था। देररात गांव के वीरेंद्र सिंह व  संतु सविता ने वहां धावा बोलकर सो रहे किशोर दबोच लिया। शोर सुनकर मां व बहन ने विरोध किया तो आरोपितों ने तमंचा दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद किशोर को आरोपित वहां से पकड़कर अपने साथ घसीटते हुए ले गए। आगे जाकर आरोपितों ने अंधेरे में एक राउंड गोली चलाई। इससे किसी अनहोनी की आशंका को लेकर स्वजन भयभीत हो गए । मां व बहन ने भागकर दूसरी जगहों पर सो रहे अन्य स्वजन को घटना की जानकारी दी। इससे स्वजन ने उसकी खोजबीन शुरू की। घटना की सूचना स्वजन ने थाने में दी। इससे पुलिस ने गांव में अपह्त किशोर की तलाश में दबिश देना शुरू किया। घटना के बारे में मां ने थाने में तहरीर देकर बताया कि अपह्त किशोर की दादी कौशिल्या ने छह माह पहले जनवरी में  गांव के सुघर सिंह से तीन बीधा जमीन करीब पांच लाख 40 हजार रुपये में खरीदी थी। लेकिन उस जमीन में सुधर सिंह व आरोपित वीरेंद्र सिंह की आपसी अदला बदली थी। इससे वीरेंद्र सिंह का जमीन में कब्जा है। आरोपित कब्जाधारक का कहना था कि उसने जमीन को जोता बोया है। इसके एवज में उन्होंने आरोपित को सात हजार रुपये भी कुछ दिनों पहले दिए थे। इसके बाद भी वह जमीन नहीं दे रहा था। जमीन की इसी रंजिश को लेकर उसने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस अपह्त को बरामद करने के लिए सुरागरसी में जुटी है।  सूचना मिलने पर एसपी अभिनंदन ने घटनास्थल व आरोपितों के घर का मौका मुआयना किया। पीड़ित परिवार व ग्रामीणों से घटना के संबंध मेें बात की। 

थाना प्रभारी रामआश्रय सिंह, सीओ बबेरू सियाराम को अलग-अलग टीमों में बंटकर किशोर को सकुशल बरामद करने के निर्देश दिए हैं। एसपी अभिनंदन ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। मां की तहरीर पर दोनों आरोपितों के विरुद्ध  मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.