Move to Jagran APP

कानपुर में Ganga Barrage को Picnic Spot बनाने की फाइल बंद, Theme Park की नहीं बन सकी डिजाइन

गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए केडीए 50 एकड़ जगह में बाटनिकल गार्डन की जगह गंगा जैविक पार्क और अटल घाट बैराज के पास की 32 एकड़ जमीन पर गंगा थीम पार्क विकसित करना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 02:45 PM (IST)
कानपुर में Ganga Barrage को Picnic Spot बनाने की फाइल बंद, Theme Park की नहीं बन सकी डिजाइन
कानपुर के गंगा बैराज की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना का बहाना बनाकर अफसरों ने बैराज के क्षेत्र को पिकनिक स्पॉट बनाने की फाइल को अलमारी में बंद कर दिया है। केडीए बोर्ड बैठक के दो माह गुजर जाने के बाद भी गंगा थीम पार्क की डिजाइन नहीं बन पाई। बॉटनिकल गार्डन की जगह बनने वाला गंगा जैविक पार्क भी फाइलों में लटका हुआ है। वहीं बिल्डर अभियंताओं के साथ मिलकर बिना नियोजन के विकास कराने में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

केडीए दस्ते को नहीं दिख रहा है स्थिति यह है कि केडीए की ही अरबों रुपये की जगह पर कब्जे होकर आवासीय प्लाटिंग हो कर बेची जा रही है। केवल कागज में रोकने के लिए सर्विलांस कमेटी बनी है मौके पर कोई नहीं दिखता है। गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए केडीए 50 एकड़ जगह में बाटनिकल गार्डन की जगह गंगा जैविक पार्क और अटल घाट बैराज के पास की 32 एकड़ जमीन पर गंगा थीम पार्क विकसित करना है। केडीए की 26 मार्च को हुई बोर्ड बैठक में मंडलायुक्त ने दोनों की डिजाइन तैयार करने को कहा है। अप्रैल के पहले पखवारे में देनी थी लेकिन अभी तक डिजाइन नहीं तैयार हो पायी है। अफसरों के पास एक ही रटा रटाया जवाब कोरोना की कहर के चलते काम प्रभावित हो रहा है। इसमें केवल कंपनी को डिजाइन बनानी है कहीं जाना नहीं है।फिलहाल जल्द योजना धरातल पर आती नहीं दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.