Move to Jagran APP

UP Lockdown Extension: जानिए- सरकार द्वारा यूपी में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर क्या है विशेषज्ञों की राय

UP Lockdown Extension कोविड की तीसरी स्टेज की बारे में सोचकर लोगों में बेचैनी हो रही है। साप्ताहिक बंदी समाप्त होने से पहले ही उसे बढ़ा देने से भी लोग परेशान हैं। दरअसल लोगों ने इसके लिए तैयारी भी नहीं की।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 02:32 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 02:32 PM (IST)
UP Lockdown Extension: जानिए- सरकार द्वारा यूपी में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर क्या है विशेषज्ञों की राय
यूपी में बढ़ाए गए लॉकडाउन से संबंधित प्रतीकात्मक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। UP Lockdown Extension एक इंटरव्यू में कोविड 19 हास्पिटल टास्क फोर्स के कनवीनर डॉ. गिरधर ग्यानी ने कहा कि निश्चित ही हम इसे स्टेज थ्री कह सकते हैं। अधिकारिक रूप से हम ऐसा नहीं कह सकते, लेकिन कोविड की स्टेज थ्री शुरू हो चुकी है। डॉ. ग्यानी एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के संस्थापक है। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आयोजित वीडियों कांफ्रेंसिंग में भी उन्होंने सहभागिता की थी। उनका यह इंटरव्यू इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तभी प्रदेश सरकार ने तीन दिन की साप्ताहिक बंदी की। बंदी के समापन होने से पहले ही इसे छह मई तक और बढ़ा दिया। जिसके बाद यह अवधि दस दिनों की हो जाएगी। डॉ. ग्यानी की वायरल न्यूज और प्रदेश सरकार के लॉकडाउन से अब लोग डॉक्टर की बात को सही मानने लगे हैं।

loksabha election banner

कोविड की तीसरी स्टेज की बारे में सोचकर लोगों में बेचैनी हो रही है। साप्ताहिक बंदी समाप्त होने से पहले ही उसे बढ़ा देने से भी लोग परेशान हैं। दरअसल लोगों ने इसके लिए तैयारी भी नहीं की और सरकार ने भी जरूरतमंदों के लिए न तो कोई घोषणा की। जरूरी वस्तुएं कैसे लोगों तक पहुंचेगी इसका इंतजाम बंदी की अवधि बढ़ाने के बाद किया जा रहा है जबकि इसकी तैयारी पहले से ही होनी चाहिए थे। जानकारों का मानना है कि हाईकोर्ट के आदेश के साथ ही सरकार को लॉकडाउन का निर्णय ले लेना चाहिए था। तब सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई और आम आदमी की रोजी रोटी का हवाला देकर आदेश का विरोध कर दिया। हाईकोर्ट के उस आदेश काे समय ज्यादा नहीं बीता, अब सरकार को वही करना पड़ा। यह निर्णय पहले लेते तो मौत का तांडव रोका जा सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.