Move to Jagran APP

UP Panchayat Election News: बांदा में प्रधान प्रत्याशी को घोषित किया मृत, वोट डालने से रोका तो जमकर हुआ हंगामा

Banda UP Panchayat Election Voting News Update पीठासीन अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि मतदाता सूची में अपमार्जन में नाम दर्ज होने के चलते बीएलओ से सत्यापन कराने के दौरान ही मात्र 10 मिनट वोट डालने से रोका गया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:54 PM (IST)
UP Panchayat Election News: बांदा में प्रधान प्रत्याशी को घोषित किया मृत, वोट डालने से रोका तो जमकर हुआ हंगामा
महुआ ब्लाक की ग्राम पंचायत नगनेधी का मामला।

बांदा, जेएनएन। Banda UP Panchayat Election Voting News Update वाह री व्यवस्था...चुनाव लड़ रही प्रत्याशी का नाम ही अपमार्जन (मृतक) सूची में डाल दिया गया। वोट डालने पहुंची प्रत्याशी को रोक दिया गया तो उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। प्रत्याशी बार-बार कहती रहीं कि साहब हम तो जिंदा खड़े हैं। उनका आरोप है कि पीठासीन पदाधिकारी ने समर्थकों से भी वोट बर्बाद नहीं करने की बात कह मतदान करने से रोका। जानकारी पर पहुंचे एसडीएम ने बीएलओ व लेखपाल से सत्यापन कराने के बाद मतदान कराने की अनुमति दी तब मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला: महुआ ब्लाक के ग्राम नगनेधी में अनारक्षित महिला सीट से कमला देवी पत्नी स्व.रामआधार द्विवेदी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। उनके पुत्र राजेश ने बूथ संख्या पांच के पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब मां सुबह आठ बजे वोट डालने बूथ पर पहुंची तो पीठासीन अधिकारी ने वोट डालने से रोक दिया। उनका कहना था कि मां का नाम मृत मतदाओं की सूची में क्रमांक 1521 में दर्ज है। आरोप है कि इस बीच मतदान शुरू होने के बाद 10.35 बजे तक प्रत्याशी के समर्थकों को भी वोट डालने से रोका गया। प्रत्याशी के पुत्र व समर्थकों ने हंगामा कर जिलाधिकारी को फोन करके शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जानकारी पर एसडीएम अतर्रा पहुंचे और बीएलओ से सत्यापन कराकर प्रत्याशी को मतदान की अनुमति दी।

इनका ये है कहना: पीठासीन अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि मतदाता सूची में अपमार्जन में नाम दर्ज होने के चलते बीएलओ से सत्यापन कराने के दौरान ही मात्र 10 मिनट वोट डालने से रोका गया था। इसके अलावा किसी मतदाता को उनके चुनाव चिह्न पर वोट डालने से मना नहीं किया। एसडीएम अतर्रा सौरभ शुक्ला ने कहा कि प्रत्याशी का नाम अपमार्जन सूची में कैसे दर्ज हुआ, इसकी जानकारी कराई जा रही है। मामले से उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.