Move to Jagran APP

बाइकों में फर्जी नंबर प्लेट लगा करते थे लूटपाट, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

नौबस्ता पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान तीन शातिर लुटेरों को दबोचा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 02:14 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 02:14 AM (IST)
बाइकों में फर्जी नंबर प्लेट लगा करते थे लूटपाट, सरगना समेत तीन गिरफ्तार
बाइकों में फर्जी नंबर प्लेट लगा करते थे लूटपाट, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : नौबस्ता पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान तीन शातिर लुटेरों को दबोचा है। लुटेरे बाइकों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। गैंग के सरगना समेत सभी लखनऊ के निवासी हैं। पुलिस ने लूट का माल भी बरामद किया है।

loksabha election banner

एसीपी गोविद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि नौबस्ता थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह सात बजे श्रीराम चौक यशोदा नगर के पास वाहन चेकिग कर रहे थे। इसी बीच देवकी नगर को जाने वाली रोड पर अलग-अलग गाड़ियों पर सवार तीन लोग आए। पुलिस देख गाड़ी मोड़कर भागने का प्रयास किया तो उन्हें दौड़ाकर दबोच लिया गया। थाने लाकर हुई पूछताछ में उन्होंने अपने नाम लखनऊ की राम बिहारी कालोनी निवासी पवन, वृंदावन कालोनी निवासी सतेंद्र सिंह और राजाजी पुरम निवासी उत्कर्ष रावत बताए। तीनों के पास से चार सोने की चेन के टुकड़े, 10 हजार की नकदी, तीन फर्जी नंबर प्लेट और तीन बाइकें बरामद हुई। पवन गैंग का सरगना है। वह अस्थायी रूप से जाजमऊ में रहता है। लोगों को गुमराह करने के लिए घर पर ही कपड़े की दुकान भी खोल रखी है। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर लूटपाट को अंजाम देने के बाद असली नंबर प्लेट लगाकर सभी लुटेरे शहर में घूमते थे। थाना प्रभारी नौबस्ता सतीश कुमार सिंह ने बताया कि पवन के खिलाफ लखनऊ के विभिन्न थानों में लूटपाट, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट, हरदोई में डकैती, शस्त्र अधिनियम और कानपुर के बिधनू में लूटपाट समेत कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं। लोगों को गुमराह करने के लिए घर पर ही कपड़े की दुकान भी खोल रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.