Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए, कानपुर में आयोजित खेल की गतिविधियां

कानपुर शहर में खेलकूद सबसे आगे हैं रोजाना अलग अलग मैदानों और स्कूल स्तर पर खेल की गतिविधियां जारी रहती हैं। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित संडे लीग में रविवार को चार मैच हुए तो अपोलो लीग में फाइनल खेला गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 06:45 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 06:45 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए, कानपुर में आयोजित खेल की गतिविधियां
खेलकूद में आगे हैं कानपुर के खिलाड़ी।
  • अपोलो लीग पर बाबा इलेवन ने किया कब्जा

पालिका मैदान में रविवार को सक्सेस क्लब और बाबा इलेवन के बीच अपोलो प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें टॉस जीतकर पहले खेलते हुए सक्सेस इलेवन ने ने 26 ओवरों में दस विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए। जवाब में उतरी बाबा इलेवन की टीम ने 19 वें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। फाइनल मुकाबले में विजयी टीम बाबा इलेवन को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने पुरस्कृत किया।

loksabha election banner
  • पैंथर और डेन चैंलेजर ने दर्ज की जीत

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित संडे लीग में रविवार को चार मुकाबले खेले गए। इसमें पैंथर, डेन चैंलेजर, एसडीएमटी व एटूजेड एकदश ने जीत हासिल की। सप्रु मैदान में हुए पहले मुकाबले में एसडीएमटी एकादश ने मेटाडोर एकादश को मात दी। दूसरे में ऑल टाइम स्मैशर्स को पैंथर एकादश ने हराया। तीसरे मुकाबले में एटूजेड एकादश ने लवकुश एकादश को और लीग में हुए अंतिम मुकाबले में डेन चैंलेजर ने गोविंद नगर किंग्स को पराजित कर अंक तालिका में अपनी स्थिति को सुधारा।

  • ताइक्वांडो कलर बेल्ट के परिणाम घोषित

कानपुर ताइक्वांडो संघ की ओर से रविवार को जीएनके इंटर कॉलेज में कलर बेल्ट परीक्षा का आयोजन किया गया। संघ के महासचिव प्रदीप ङ्क्षसह चौहान ने बताया कि व्हाइट बेल्ट में रचित, मुदिता, कनिष्का, जस्नोर, पूजा, सिद्ध, प्रथम, शान, तनिष्क, आरव, प्रार्थना, नैतिक, यलो बेल्ट में मोक्ष, अनमोल, अनुज, शिव, हिमांशु, बिलाल, अंकित, अनिरूद्ध, वैष्णवी, गोपाल, ग्रीन बेल्ट में देव, चैतन्य, अहान, सुभान, कुशाग्र, भाव्या ने शानदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिनेश दीक्षित, शैलेश बाजपेई, शिल्पी बाजपेई, आयुष, सोनाली बिष्ट, ज्योति, सत्येंद्र ङ्क्षसह यादव, अपर्णा दुबे मौजूद रहे। स्मैशर्स ने नाइड इलेवन को किया पराजित

संडे प्रीमियर लीग में रविवार को हुए पहले मुकाबले में स्मैशर्स ने नाइड इलेवन को 59 रनों से पराजित किया। दूसरे मुकाबले में स्ट्राइकर्स ने सात विकेट से राइजिंग एकादश को मात दी। तीसरे मुकाबले में कानपुर क्रिकेट ने ट्रेडेंट एकादश को 104 रनों से हराकर बोनस अंक हासिल किया। इसके बाद हुए मुकाबले में एसटीआइ ने फैटास्टिक इलेवन, रायल इलेवन ने दीप एकादश, पार्थ ने इलेवन स्टार और स्पोर्टिंग ने क्लासिक एकादश को पराजित किया।

  • शम्सी पैराडाइज और सुपरकिंग्स ने तय किया फाइनल का सफर

शम्सी प्रीमियर लीग में रविवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें शम्सी पैराडाइज और सुपरकिंग्स की टीम ने जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। डीएवी मैदान में पहला सेमीफाइनल मुकाबला ब्रदर्स एकादश बनाम पैराडाइज के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ब्रदर्स एकादश ने 25 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में उतरी शम्सी पैराडाइज ने 23 वें ओवर में 133 रन बनाकर दो विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले अली शमशाद को को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में रेंजर्स की टीम ने 25 ओवर में दस विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में उतरी सुपर किंग्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। सुपर ङ्क्षकग्स एकादश ने सात विकेट की जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। मैच में तीन विकेट झटकने वाले साद को मैन ऑफ द मैच चुना गया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 14 मार्च को डीएवी मैदान में सुपर ङ्क्षकग्स व पैराडाइज के बीच खेला जाएगा।

  • महिला दिवस पर ग्रीनपार्क में पंच लगाएंगी बेटियां

ग्रीनपार्क में आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। कानपुर मुक्केबाजी संघ और भारतीय खेल एवं शारीरिक शिक्षा फाउंडेशन इस प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। कानपुर डिस्ट्रिक्ट एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संकल्प दीक्षित ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा विभिन्न आयु वर्ग की बालिकाओं के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। ग्रीनपार्क स्टेडियम के उप क्रीड़ा अधिकारी और बॉक्सिंग कोच सुनील कुमार ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बेटियों को बेहतर करने की ललक जागेगी और बड़े मंच पर खुद को साबित कर सकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.