Move to Jagran APP

सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा...विदेशी मेहमान की मदद कर कानपुर पुलिस ने सिद्ध की इस आदर्श वाक्य की सत्यता

Incredible India मंगलवार की दोपहर नीदरलैंड के विदेशी पर्यटक हर्बर्ट एगबेर्ट का बैग कानपुर के शिवराजपुर कस्बे में बुलेट से सवारी करते समय कहीं गिर गया। काफी देर तक विदेशी पर्यटक बैग की खोजबीन करते हुए आसपास दुकानों जानकारी करता रहा लेकिन लोग उसकी भाषा नहीं समझ पा रहे थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 09:13 PM (IST)
सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा...विदेशी मेहमान की मदद कर कानपुर पुलिस ने सिद्ध की इस आदर्श वाक्य की सत्यता
बैग मिलने के बाद कानपुर के शिवराजपुर थाने में विदेशी पर्यटक ने ली राहत की सांस।

कानपुर, जेएनएन। Incredible India उत्तर प्रदेश पुलिस... जिसका स्लोगन ही है सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा। इस आदर्श वाक्य को एक बार फिर सिद्ध किया है हमारी कानपुर पुलिस ने। बता दें कि प्राय: पुलिसकर्मियों के एकल या संयुक्त प्रयास के किस्से सुनने को मिलते हैं, जो कि जनता के हित और सुरक्षा में होते हैं। इन प्रयासों या मदद के किस्सों को सुर्खियां बनने में भी देर नहीं लगती। विगत 15 दिन पहले ही कानपुर के बिधनू थाना एसओ चर्चा में थे जिन्होंने वृद्ध महिला के टूटते घर को बचाया और फिर उनसे आशीर्वाद भी लिया। इस बार शिवराजपुर पुलिस ने हमारे विदेशी मेहमान को खोया हुआ बैग एक घंटे में ढूंढ़ कर न केवल विदेशी मेहमान की मदद की अपितु उसे भारत के अतुल्य होने का अहसास भी कराया। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मंगलवार की दोपहर नीदरलैंड के विदेशी पर्यटक हर्बर्ट एगबेर्ट का बैग कानपुर के शिवराजपुर कस्बे में बुलेट से सवारी करते समय कहीं गिर गया। काफी देर तक विदेशी पर्यटक बैग की खोजबीन करते हुए आसपास दुकानों जानकारी करता रहा, लेकिन लोग उसकी भाषा नहीं समझ पा रहे थे। निराश होकर वह थाना पुलिस के पास पहुंचा तो तत्काल थाना प्रभारी कौशलेंद्र सिंह ने पुलिस टीम को लगाकर बैग की खोजबीन शुरू कराई। पुलिस ने एक घंटे में विदेशी पर्यटक का बैग खोज निकाला। बैग में लैपटॉप चार्जर, बाइक के पेपर और पासपोर्ट थे, जो सुरक्षित मिले। बैग पाकर विदेशी पर्यटक काफी खुश नजर आया। उसमें वही से अपने अन्य साथियों व परिवार के लोगों को घटना बताकर थाना पुलिस की सराहना भी की। इसके बाद विदेशी सैलानी अपने गंतव्य वाराणसी को रवाना हो गया। थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया  बैग शिवराजपुर से कुछ दूर पहले गिर गया था जो  पुलिस की खोजबीन के बाद वापस कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.