कानपुर, जेएनएन। महाराष्ट्र में होने वाली सीनियर नेशनल खो खो प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश टीम की चयन प्रक्रिया अंतिम चरणों में चल रही है।प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए विभिन्न जिलों के खिलाड़ी अपनी अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने में लग गए हैं। कानपुर जिला खो-खो संघ द्वारा एक मार्च को बिरसा मुंडा वनवासी छात्रावास रावतपुर में जिला स्तरीय ट्रायल का आयोजन किया जाएगा।

जिला स्तरीय ट्रायल में सफल होने वाले खिलाड़ियों को बाराबंकी में होने वाले स्टेट ट्रायल में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा जहां पर खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ कर स्टेट टीम में चयनित होंगे। कानपुर जिला खो-खो संघ के सचिव अजय शंकर दीक्षित ने बताया कि जिला स्तरीय ट्रायल में प्रतिभाग करने वाले महिला और पुरुष वर्ग के खिलाड़ी अपने साथ कोविड की जांच रिपोर्ट भी लेकर आएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों को खो खो फेडरेशन की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और जन्म प्रमाण पत्र लेकर आना होगा।

उन्होंने बताया कि सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद खिलाड़ियों के बीच मुकाबले कराकर हुनरमंद खिलाड़ियों की तलाश की जाएगी। राष्ट्रीय खिलाड़ी और चयनकर्ता मंडल अभ्यास मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखने के बाद उनके चयन पर मुहर लगाएंगे। उन्होंने बताया कि महिला और पुरुष वर्ग से इसमें अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है इसलिए ट्रायल महिला और पुरुष वर्ग से अलग-अलग कराए जाएंगे। एसोसिएशन के विपिन सोनकर ने बताया कि 3 और 4 मार्च को उत्तर प्रदेश खो खो टीम का चयन ट्रायल होगा जिसमें शहर के खिलाड़ियों को शामिल होने का अवसर मिलेगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021