कानपुर, जेएनएन। फतेहपुर शहर की लाइलाज जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस की विशेष चेकिंग टीम ठीक से क्रियाशील न होने से जाम लाइलाज बनता जा रहा है। फुटपाथों पर अतिक्रमण के साथ डग्गामार गाड़ियों की वजह से बाकरगंज से सदर अस्पताल तक मंगलवार को एक घंटे तक जाम लगा रहा और जाम में फंसे राहगीर व दो पहिया सवार पसीना बहाने को मजबूर रहे। सिपाहियों के माघ मेला में ड्यूटी लगने से होमगार्ड जवान सड़क पर डंडा पटककर जाम हटवाते रहे।

जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सीओ सिटी संजय कुमार सिंह के निर्देश पर डेढ़ माह पूर्व चौराहों पर विशेष पुलिस बल तैनात किया जाता था लेकिन अब होमगार्ड व पीआरडी जवान ही यातायात व्यवस्था संभाल रहे हैं जिससे आए दिन जाम लग रहा है। मंगलवार दोपहर बाकरगंज से सदर अस्पताल तक ई-रिक्शा, मैजिक, विक्रम व चार पहिया गाडियों की वजह से जाम लग गया। बाकरगंज चौकी इंचार्ज अनिरुद्ध द्विवेदी जाम हटवाते रहे लेकिन थोड़ी थोड़ी देर में जाम लगने की वजह से पुलिस वहां से चली गई और होमगार्ड जवान जाम हटवाते रहे।

जिला यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय का कहना था कि अधिकतर सिपाहियों की ड्यूटी 11 मार्च 2021 तक माद्यमेला प्रयागराज में लगी हुई है और अतिक्रमणकारी चालानी कार्रवाई के बावजूद फुटपाथ नहीं छोड़ रहे हैं।

राधानगर से जेल रोड तक लगा जाम

चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार का कहना है कि ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही से शाम को बांदा-टांडा हाईवे में राधानगर से जयरामनगर तक हैवी चार पहिया गाड़ियों का जाम लग गया, हालांकि कुछ देर में ही चौकी सिपाहियों ने किसी तरह से ट्रकों का धीरे-धीरे आवागमन कराकर जाम हटवाया। जिससे आधे घंटे तक हैवी वाहनों का आवागमन ठप रहा। जाम जैसी कोई बात नहीं है, जर्जर रास्ते में गाड़ियां धीरे धीरे निकलती हैं।

जाम लगने की क्या है वजह

बाकरगंज से सदर अस्पताल तक अतिक्रमण अभियान चलाकर फुटपाथ खाली करा दिया गया था लेकिन अब फिर से दुकानदार व डग्गामार वाहनों का अनाधिकृत रूप से फुटपाथ पर कब्जा कर लिया गया है यही वजह है कि व्यवस्था सुधरने के बाद फिर बिगड़ जाती है और जाम नासूर बनता जा रहा है।

कहां कहां अक्सर लगता है जाम

ज्वालागंज, शांतीनगर, बाकरगंज, आइटीआइ रोड, वर्मा तिराहा, हरिहरगंज, शादीपुर रेलवे नाका, देवीगंज ओवरब्रिज पुल के नीचे, सदर अस्पताल के सामने, राधानगर चौराहा, नउवाबाग हाईवे, लखनऊ बाईपास, चौक बाजार, लोधीगंज बाईपास, पत्थरकटा चौराहा, रामगंज पक्का तालाब।  

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप