कानपुर, जेएनएन। पनकी के भौंती हाईवे पर बुधवार रात वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त ने जब कॉपर लदा ट्रक रोका तो ट्रांसपोर्टर और उसके साथियों ने उनके साथ मारपीट की। उनके साथ चल रहे सिपाही, चालक व एक अन्य कमर्चारी के साथ भी हाथापाई की। सहायक आयुक्त कीसूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक को लखनपुर स्थित वाणिज्य कर कार्यालय ले जाने में मदद की।

ये है पूरा मामला 

सहायक आयुक्त प्रदीप सिंह के मुताबिक, बुधवार रात 11 बजे वह हेड कांस्टेबल कामता प्रसाद मिश्रा, वाहन चालक एसएस रिजवी और एक अन्य कर्मचारी के साथ भौंती पुल पर ट्रकों की जांच कर रहे थे। वहां से गुजर रहे कॉपर लदे महालक्ष्मी ट्रांसपोर्ट के ट्रक को रोक लिया। ट्रक चालक के पास न तो बिल था और न ही ई-वे बिल। ट्रक रोकने के बाद भी चालक नीचे नहीं आया। उसने ट्रांसपोर्ट के मालिक विष्णु तिवारी को इसकी जानकारी दे दी। कुछ ही देर में विष्णु तिवारी, भाई नीरज तिवारी, पिता श्रीराम तिवारी, ट्रांसपोर्ट में काम करने वाले प्रदीप शर्मा उर्फ गोलू, शुभम, अनिकेत, शशांक सहित दर्जन भर लोग दो कार और बाइक से आ गए। विष्णु तिवारी और उनके साथी ट्रक न ले जाने देने पर अड़ गए। सहायक आयुक्त के मुताबिक, उन्होंने ट्रक कार्यालय ले जाने की बात कही तो उन लोगों ने उनके साथ, दीवान और चालक से भी मारपीट शुरू कर दी। वे उनकी गाड़ी और पकड़े ट्रक को अपनी गाडिय़ों के काफिले को घेरकर गंभीरपुर गांव की तरफ ले जाने लगे। सूचना पर वाणिज्य कर विभाग की एक गाड़ी और पुलिस मौके पर पहुंची। 

पुलिस ने दर्ज की तहरीर

पुलिस की मौजूदगी में सहायक आयुक्त ट्रक सहित लखनपुर कार्यालय पहुंचे। पुलिस ने मौके से प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार भी किया। सहायक आयुक्त प्रदीप सिंह ने ट्रांसपोर्टर और उसके साथियों के खिलाफ पनकी थाने में तहरीर दी। पनकी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर बलवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप