कानपुर, जेएनएन। कैंट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी विश्राम गृह परिसर में पीडब्ल्यूडी द्वारा ग्रीन हाउस बनाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी के पास बजट न होने की वजह से काम तीन माह से ठप पड़ा है। ऐसे परियोजना पूर्ण होने में लगातार देरी हो रही है। राष्ट्रपति के रुकने के लिए बनाया जा रहे ग्रीन हाउस के ढांचे में कई बार बदलाव किया गया है। दो माह पहले मण्डलायुक्त डॉ. राजशेखर ने मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला के साथ निर्माणाधीन ग्रीन हाउस का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने बाथरुम को कमरे से सटा कर बनवाने, सोलर पैनल व जल संचय की व्यवस्था करने के निर्देश दिये थे। इसके साथ विभाग ने भी कुछ परिवर्तन किया था।

सभी का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा गया था। मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला ने बताया कि शासन से रिवाइज एस्टीमेट भेजा गया है, लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिल पाई है। इस वजह से काम ठप पड़ा है।  

हर माह शासन को जाती है रिपोर्ट ग्रीन हाउस बिल्डिंग की प्रगति की रिपोर्ट हर माह शासन को जाती है। जिससे शासन में बैठे लोगों को परियोजना के बारे में जानकारी होती रहे।  

अटल प्रतिमा भी लगेगी

जल्द अटल बिहारी वाजपेयी विश्राम गृह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जानी है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने अटल बिहारी की प्रतिमा बनवाने के लिए ऑर्डर दे दिया गया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप