Move to Jagran APP

जिसे दफन करने के बाद गम में डूबे थे घर वाले, वही अचानक आकर खड़ा हो गया सामने

लापता एसी मैकेनिक निकला जिंदा अब सवाल ये कि जिसका शव यतीमखाना में सड़क पर मिला वह कौन था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:58 AM (IST)
जिसे दफन करने के बाद गम में डूबे थे घर वाले, वही अचानक आकर खड़ा हो गया सामने
जिसे दफन करने के बाद गम में डूबे थे घर वाले, वही अचानक आकर खड़ा हो गया सामने

कानपुर, जेएनएन। चकेरी में रहने वाला एसी मैकेनिक अहमद हसन मरा नहीं है, बल्कि जि‍ंदा है। शुक्रवार देर रात अहमद हसन सही सलामत अपने घर पहुंचा तो घर वाले दंग रह गए। स्वजन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। अहमद से पुलिस पूछताछ कर रही है, वहीं ऐसे में अब बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया कि आखिर वो कौन व्यक्ति था, जिसे गुरुवार को अहमद हसन मानकर दफना दिया गया था। नए तथ्यों के सामने आने के बाद पुलिस अब शव को कब्र से बाहर निकालने की तैयारी कर रही है ताकि डीएनए व अन्य मामलों में पुलिस जांच आगे बढ़ा सके।

loksabha election banner

यतीमखाना में मिला था 40 वर्षीय युवक का शव

पांच अगस्त को यतीमखाना में एक 40 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला था। बाद में उसकी शिनाख्त चकेरी के ओमपुरवा में रहने वाले अहमद हसन के रूप में हुई थी। अहमद हसन दो अगस्त की शाम घर से अचानक लापता हो गए थे। चार अगस्त को पत्नी की तहरीर पर चकेरी पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। अगले ही दिन कर्नलगंज के यतीमखाना के पीछे एक लावारिस शव मिला था, जिसकी पहचान चकेरी निवासी ताजिम ने भाई अहमद हसन के रूप में की थी। पोस्टमार्टम में सामने आया था कि युवक की सिर पर भारी वस्तु से प्रहार करके और धारदार हथियार से वार करके हत्या की गई। इसके बाद शव को केरोसिन तेल डालकर जलाने की कोशिश की गई।

पत्नी से झगड़ा होने के बाद कहीं चला गया था अहमद

पुलिस सीसीटीवी कैमरों और सर्विलांस की मदद से मामले की तफ्तीश में जुटी थी कि शुक्रवार रात करीब ग्यारह बजे अहमद हसन अपने घर ओमपुरवा पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पत्नी से झगड़ा करने के बाद वह शहर से बाहर चले गए थे। बच्चों की याद आई तो लौट आए। एसपी पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि अहमद हसन सकुशल घर लौट आया है। कर्नलगंज के यतीमखाना के पास जिस व्यक्ति का शव मिला था उसकी पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.