Move to Jagran APP

फिल्मी अंदाज में बांदा जेल से फरार हुआ बंदी, पानी पीते-पीते अचानक हो गया ओझल

Banda Jail News बंदी के भागने के बाद जेल प्रशासन पहले चुपचाप तलाश करता रहा लेकिन जब सफलता नहीं मिली तब आला अफसरों को घटना की जानकारी दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:30 PM (IST)
फिल्मी अंदाज में बांदा जेल से फरार हुआ बंदी, पानी पीते-पीते अचानक हो गया ओझल
फिल्मी अंदाज में बांदा जेल से फरार हुआ बंदी, पानी पीते-पीते अचानक हो गया ओझल

बांदा, जेएनएन। अबतक फिल्मों में जेल में सुरंग के रास्ते बंदियों के भागने का सीन बहुत देखा होगा, कुछ ऐसा ही दृश्य गुरुवार की शाम बांदा मंडल जेल में देखने को मिला। यहां बंदी रक्षकों के सामने ही एक बंदी पानी पीते-पीते अचानक आंखों से ओझल हो गया। बंदी के भाग जाने की जानकारी के बाद जेल प्रशासन व बंदी रक्षकों में अफरा तफरी मच गई। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई हैं और जनपद में अलर्ट घोषित किया गया है।

loksabha election banner

यूपी के बांदा में कमासिन थाने के ममसी खुर्द गांव निवासी 36 वर्षीय बच्छराज हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और थाने में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। बीती 14 जुलाई को पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके अवैध असलहा बरामद किया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद कोर्ट में पेश करके उसे जेल भेज दिया गया था।

बांदा मंडल जेल में गुरुवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे महिला बैरक के पास कृषि फार्म बगीचे में मेनवाल के अंदर वह भी अन्य बंदियों के साथ काम कर रहा था। प्यास लगने की बात कहने पर बंदी रक्षक उसे लेकर महिला बैरक के बाहर पंप में ले गया। पानी-पीने का बहाना करते हुए वह बंदी रक्षकों की नजरें बचाकर गेट के नीचे से बह रहे पानी के मैनहोल का रास्ते जेल से बाहर निकलकर भाग निकला। पानी पीते हुए अचानक आंखों से ओझल हुए बंदी के फरार होने की जानकारी जेल प्रशासन तक पहुंची तो अफरा तफरी मच गई। घटना के बाद जेल प्रशासन व बंदी रक्षकों के हाथ पैर फूल गए।

आनन-फानन मामले को गुप्त रखते हुए जेल पुलिस और बंदी रक्षकों ने उसकी तलाश की लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो पुलिस को जानकारी देकर देर रात तक उसके घर व रिश्तेदारों के यहां दबिश दी गई। जेल प्रशासन ने डीआइजी प्रयागराज वीआर वर्मा समेत एसपी बांदा सिद्धार्थ शंकर मीना को मामले की सूचना दी है। एसपी व जेल अधीक्षक आरके सिंह ने फरार बंदी को पकड़ने के लिए चार टीमें गठित की हैं। एसपी ने बताया कि जेल की दो टीमों समेत कोतवाली नगर व कमासिन थाना की पुलिस टीमें बंदी की तलाश कर रही हैं, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.