Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: 11 ने जीती कोरोना से जंग, 33 और पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1282

Kanpur Coronavirus News LIVE Update कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं तो रोजाना कई लोग संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर भी जा रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 10:38 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 10:38 AM (IST)
Coronavirus Kanpur: 11 ने जीती कोरोना से जंग, 33 और पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1282
Coronavirus Kanpur: 11 ने जीती कोरोना से जंग, 33 और पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1282

कानपुर, जेएनएन। कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। जिले में शुक्रवार को 33 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उनमें प्राइवेट लैब की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, शहर के तीन कोविड हॉस्पिटलों से 11 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया, उन्हें अस्पताल से तालियां बजा कर विदा किया गया। जिले में अबतक 1282 कोराेना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, इनमें 56 की मौत हो चुकी है और 912 स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, अब अस्पताल में 314 एक्टिव केस हैं।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक शहर के नौबस्ता के राजीव विहार, राजीव नगर, दर्शनपुरवा, पनकी का दादानगर, कैंट, यशोदा नगर, घाटमपुर का परास, चुन्नीगंज, किदवई नगर, बर्रा-आठ, रेलबाजार, टीपू खान कॉलोनी, लाल बंगला, पांडु नगर, आवास विकास कल्याणपुर, अजीतगंज बगाही, सिविल लाइंस, डब्ल्यू-टू केशव नगर, एम ब्लॉक किदवई नगर, पनकी रोड का साहब नगर, शताब्दी नगर पनकी, भार्गव स्टेट, जूही बम्बूरिया, चकेरी, न्यू आजाद नगर, रामगंज, गुलमोहर विहार के संक्रमित हैं।

कोरोना से जीती जंग

शहर के तीन अस्पतालों से शुक्रवार को 11 लोग कोरोना से जंग जीतने में सफल हुए हैं। इसमें पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज से पांच, मंधना के रामा मेडिकल कॉलेज से चार और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल से दो मरीज डिस्चार्ज किए गए। उन्हें डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने तालियां बजाकर विदा किया। नई गाइडलाइन आने के बाद से जिले में एक्टिव केस की संख्या तेजी से कम हुई है।

सैंपलिंग ने पकड़ी रफ्तार

स्वास्थ्य महकमे की टीमों ने शुक्रवार को फिर से सैंपलिंग बढ़ा दी है, 645 सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजे गए। इसमें से 247 पूल सैंपलिंग के हैं। वहीं हॉट स्पॉट क्षेत्रों से रैंडम सैंपल 68 लोगों के लिए गए। इसमें क्वारंटाइन सेंटर से 81, हैलट अस्पताल से 68, कोविड हॉस्पिटल से चार, सर्विलांस टीम द्वारा 36 और शासन के निर्देश के अनुसार 141 सैंपल लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.