Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना वायरस का पलटवार, एक दिन में दो की मौत और नौ संक्रमित मिले

Kanpur Coronavirus News LIVE Update कानपुर नगर में आने वाले प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 03:55 PM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना वायरस का पलटवार, एक दिन में दो की मौत और नौ संक्रमित मिले
LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना वायरस का पलटवार, एक दिन में दो की मौत और नौ संक्रमित मिले

कानपुर, जेएनएन। कानपुर नगर में कुछ दिन की शांति के बाद कोरोना वायरस ने फिर पलटवार किया है। मंगलवार को दो कोराना पॉजिटिव मरीजों की मौत के साथ ही प्रवासी कामगारों समेत नौ और में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें गोवा एवं दिल्ली से वापस आए प्रवासी कामगार युवक हैं, जबकि एक महिला उन्नाव के शुक्लागंज चंपानगर की है।  वहीं मरने वालों में डफरिन अस्पताल परिसर निवासी 80  वर्षीय सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं, जिनकी मौत के बाद जांच रिपोर्ट आई है। वहीं हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती चमनगंज के हलीम कंपाउंड की रहने वाली महिला की कोरोना से मंगलवार दोपहर मौत हो गई। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केस 385 हो गए हैं, जिसमें 13 की मौत हो चुकी है, जबकि 305 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। इस समय अस्पताल में भर्ती 69 एक्टिव केस हैं।

loksabha election banner

कोरोना पॉजिटिव संख्या हो गई 385

पतारा के हिरनी गांव का 19 वर्षीय युवक गोवा से लौटा है, वहीं तारागांव निवासी 22 वर्षीय युवक दिल्ली से वापस आया है। दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं डफरिन अस्पताल परिसर में रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग और उनका सात वर्षीय पौत्र भी कोरोना पॉजिटिव आया है। बिल्हौर के वैष्णव नगर निवासी मां-बेटे में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। शहर के डिप्टी पड़ाव के लक्ष्मी पुरवा निवासी 48 वर्षीय अधेड़ और चकेरी के सुजातगंज का 42 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इन सभी को मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से मंगलवार सुबह नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें दो प्रवासी कामगार युवक हैं और एक महिला उन्नाव जिले की है। उन्नाव जिले के सीएमओ एवं डीएम को सूचना भेजी गई है।

ककवन थाना प्रभारी समेत आठ में कोरोना की पुष्टि

जिले में सोमवार को ककवन थाना प्रभारी समेत आठ में कोरोना की पुष्टि हुई। बीमार पड़ने पर एसओ को हैलट के मेडिसिन आइसीयू में भर्ती कराया गया था। कोरोना की पुष्टि के बाद मेडिसिन आइसीयू को सैनिटाइज कराया गया है। संपर्क में आए पुलिस कर्मियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और सभी को क्वारंटाइन कराया गया है। ककवन थाना सील कर दिया गया है। इसके अलावा एक एक संक्रमित बाबूपुरवा, डिप्टी पड़ाव एवं हलीम कंपाउंड के हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 377 हो गई है, इसमें 11 की मौत हो चुकी है और 305 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

बाबूपुरवा की महिला का लखनऊ एसजीपीजीआइ में इलाज चल रहा है, वह पॉजिटिव निकली है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि मंगली प्रसाद का हाता और हलीम कंपाउंड के बुजुर्ग की पॉजिटिव रिपोर्ट निजी लैब से आई है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब में चार और में कोरोना की पुष्टि हुई है, इसमें हरियाणा से आया शिवराजपुर के चकवासा का युवक, दिल्‍ली से आई बर्राजपुर निवासी युवती, अनवरगंज की युवती और खटिकाना लाटूश रोड के एक व्यक्ति में भी संक्रमण पाया गया। शिवराजपुर का चकवासा गांव और बर्राजपुर गांव नए हॉट स्पॉट बनेंगे। थाने को सील कर दिया गया है। थाने का पूरा कार्य अब ब्लॉक मुख्यालय से होगा। उधर, रामा मेडिकल कॉलेज से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया।

कानपुर के आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। हमीरपुर के मौदहा कस्बा निवासी सिपाही, उन्नाव में अरोड़ा रिसार्ट के शेल्टर होम प्रभारी के साथ दो नए केस व फतेहपुर में चार, फरुखाबाद में दो, इटावा में तीन, कन्नौज में एक संक्रमित मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.