कानपुर, जेएनएन। चमनगंज के हॉट स्पॉट क्षेत्र में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक इरफान सोलंकी ने भीड़ के साथ बैठक की। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस और विधायक दोनों को सफाई देनी पड़ी।

42 सेकेंड के वीडियो में दिखे करीब 100 लोग

गुरुवार को एक 42 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें सपा विधायक इरफान सोलंकी, क्षेत्राधिकारी सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय, इंस्पेक्टर चमनगंज की मौजूदगी में लगभग 100 लोगों का जमावड़ा दिखाई पड़ रहा है। यह वीडियो चमनगंज के हॉट स्पॉट क्षेत्र मोहम्मद अली पार्क का बताया गया। जब इस संबंध में क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडेय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चमनगंज क्षेत्र के प्रेमनगर का इलाका पिछले 45 दिनों से हॉट स्पॉट में है। क्षेत्रीय लोगों ने स्थानीय विधायक को गलत सूचना दी कि इस क्षेत्र में अब कोई मरीज नहीं है। बावजूद इसके 45 दिनों से यहां पर हॉट स्पॉट बना हुआ है। सूचना पर क्षेत्रीय विधायक मौके पर पहुंचे।

विधायक को देखते ही उतर आए थे लोग

जब पुलिस को विधायक के पहुंचने की जानकारी मिली तो फोर्स भी वहां पहुंच गया। विधायक को देखते ही बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले लोग नीचे उतर आए उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि जबरन क्षेत्र को हॉट स्पॉट बनाया जा रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने विधायक को बताया कि क्षेत्र में 19 मई को नया मरीज सामने आ गया है। ऐसे में अगर अब कोई दूसरा मरीज सामने नहीं आता है तो 21 दिन बाद इसे हॉट स्पॉट से ग्रीन जोन में कर दिया जाएगा। सच्चाई जानने के बाद विधायक भी वहां से चले गए । 

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस