Move to Jagran APP

Kanpur Lockdown day13 : होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल शुरू, राशन-पानी से खाना तक सबकुछ मिलेगा

शासन ने पूरे प्रदेश की होम डिलीवरी करने वाली 9415 दुकानों का ब्योरा दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 02:15 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 09:09 AM (IST)
Kanpur Lockdown day13 : होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल शुरू, राशन-पानी से खाना तक सबकुछ मिलेगा
Kanpur Lockdown day13 : होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल शुरू, राशन-पानी से खाना तक सबकुछ मिलेगा

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में घरेलू सामान के लिए आप प्रदेश सरकार के नए पोर्टल पर भी जा सकते हैं। रविवार को शासन ने इसके लिए होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल शुरू कर दिया। इस पोर्टल पर प्रदेश की उन सभी दुकानों का विवरण है, जो होम डिलीवरी कर रहे हैं। इसके अलावा जिलेवार भोजन आदि उपलब्ध कराने वाले स्वयंसेवी संगठनों का ब्यौरा भी इस पोर्टल पर उपलब्ध है।

loksabha election banner

गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन वितरण करने वाले 1218 केंद्र भी शामिल

कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा ने इस पोर्टल और फेसबुक पेज का शुभारंभ किया। पोर्टल पर 9415 होम डिलीवरी वाले दुकानदारों और 1218 भोजन वितरण करने वाले केंद्रों की सूचना भी दी गई है। इस पोर्टल पर कोई भी व्यक्ति, व्यापारी या संस्था पंजीयन करा सकती है। वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त प्रशासन सुरेंद्र ¨सह ने कहा कि पोर्टल पर मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से जाया जा सकता है। पोर्टल http://supplymitra-up.com पर उपलब्ध है। लोगों तक इस सुविधा की जानकारी पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी सप्लाई मित्र और अन्नपूर्णा नाम से दो फेसबुक पेज भी तैयार किए गए हैं।

कानपुर में 811 दुकानों का डाटा

उन्होंने बताया कि कानपुर में 1208 के सापेक्ष 811 होम डिलीवरी करने वाले व्यापारियों का डेटा फीड हो चुका है। बाकी का फीड किया जा रहा है। विभाग की ओर से कई टीमें बाजार में कालाबाजारी और मुनाफाखोरी रोकने के लिए लगी हुई हैं। कालाबाजारी या मुनाफाखोरी किए जाने की सूचना लोग कंट्रोल रूम पर दे सकते हैं। पोर्टल पर ऐसे तलाशें घर के पास की दुकान सबसे पहले kmc.up.nic.in पर लॉगइन करें। नगर निगम का होम पेज खुलेगा, जहां वेंडर फॉर होम डिलीवरी का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही कानपुर में होम डिलीवरी के लिए पंजीकृत सभी दुकानों की सूची खुल जाएगी। इसमें 1388 दुकानें पंजीकृत हैं। इसमें दुकान की प्रकृति (किराना, मेडिकल या मिल्क), नाम, पता, दुकानदार का नाम, मोबाइल नंबर, मौजूद स्टाफ, डिलीवरी वाहन और थाना क्षेत्र की जानकारी है।

यह भी पढ़ें :- कानपुर में डीएम का आदेश, कल से सुबह नहीं खुलेंगी दुकानें सिर्फ होगी होम डिलीवरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.