Move to Jagran APP

Cotonavirus in Kanpur : गर्भवती पत्नी को देखकर हांगकांग लौटा युवक निकला निकला कोरोनावायरस पाजिटिव

केंद्रीय जानकारी के बाद स्वास्थ्य टीम ने पत्नी बच्चे व रिश्तेदार की जांच कराई।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 10:48 AM (IST)
Cotonavirus in Kanpur : गर्भवती पत्नी को देखकर हांगकांग लौटा युवक निकला निकला कोरोनावायरस पाजिटिव
Cotonavirus in Kanpur : गर्भवती पत्नी को देखकर हांगकांग लौटा युवक निकला निकला कोरोनावायरस पाजिटिव

कानपुर, जेएनएन। स्वास्थ्य महकमे में उस समय हड़कंप मच गया, जब जानकारी हुई कि शहर से लौटकर हांगकांग गया युवक के कोरानो वायरस पाजिटिव की पुष्टि हुई है। केंद्रीय सूचना के बाद टीम ने उसके घर की तलाश शुरू की और घर वालों की स्क्रीनिंग कराई। इसमें किसी को काई समस्या न होने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

मूलरूप से शहर बिरहाना रोड के नवरंग टॉकीज के पास रहने वाला युवक हांगकांग में नौकरी करता है। कानपुर के लालबंगा हरजिंदर में उनकी ससुराल है और पत्नी गर्भवती होने पर यहीं आ गई थी। जिला महामारी वैज्ञानिक डॉ. देव सिंह ने बताया कि बिरहाना रोड नवरंग टॉकीज निवासी युवक हांगकांग से पांच मार्च को शहर आए थे। वह सीधे लालबंगला के हरजिंदर नगर स्थित ससुराल गए थे, जहां उनकी गर्भवती थी। उनकी पत्नी को 8 तारीख को प्रसव हुआ।

वहां से 15 मार्च को वह हांगकांग चले गए, जहां 24 मार्च को उनको कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसकी जानकारी के बाद शनिवार को मेडिकल टीम युवक के ससुराल पहुंची। टीम ने पत्नी, 20 दिन के नवजात, तीन रिश्तेदारों की जांच की, किसी को कोई दिक्कत नहीं है और सभी सामान्य हैं। युवक को यहां से गए 14 दिन हो चुके हैं, इसलिए क्वारंटाइन भी पूरा हो चुका है। फिर भी एहतियातन स्वजन को मोबाइल नंबर दिये हैं ताकि किसी भी समस्या पर संपर्क कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.