Move to Jagran APP

Kanpur Lockdown Day 4: घरों को लौट रहे लोगों को लाने के लिए कानपुर से दिल्ली सीमा पर भेजीं 150 बसें

कानपुर बस अड्डे पर पहुंचे यात्रियों काे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बिठाकर बसों की व्यवस्था कराई।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:47 PM (IST)
Kanpur Lockdown Day 4: घरों को लौट रहे लोगों को लाने के लिए कानपुर से दिल्ली सीमा पर भेजीं 150 बसें
Kanpur Lockdown Day 4: घरों को लौट रहे लोगों को लाने के लिए कानपुर से दिल्ली सीमा पर भेजीं 150 बसें

कानपुर, जेएनएन। दिल्ली और गाजियाबाद सीमा में फंसे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए परिवहन विभाग ने कमर कसी है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद दिल्ली सीमा पर कानपुर से 150 बसें दी गई हैं। बसों से सीमा पर फंसे यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया जाएगा। सुबह और शाम शहीद मेजर सलमान खान अंतरराज्यीय झकरकटी बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ पहुंचती रही, जिन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के आधार बिठाने के बाद बसों की व्यवस्था की गई।

loksabha election banner

देश में लॉक डाउन की घोषणा के बाद दूसरे प्रांतों और शहरों में काम करने वालों ने अब अपने घरों की ओर रुख किया है। कुछ पैदल चल दिए हैं तो कुछ सोशल डिस्टेंसिंग को भूलकर वाहनों एक साथ बैठकर आ रहे हैं। कोई कंटेनर तो कोई ट्रक पर बैठकर सफर कर रहा है, वहीं हजारों की संख्या में लोग सीमा पर फंसे हैं। खाने की व्यवस्था न होने से उनकी हालत बेहाल हो गई और परिवार के साथ आने वालों की हालत अधिक खराब हो रही है। इन सबके चलते यूपी सरकार ने मुसीबत में फंसे ऐसे लोगों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था का आदेश दिया है।

दिल्ली और गाजियाबाद सीमा पर हजारों लोगों के फंसे होने की जानकारी पर जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने शनिवार को परिवहन अफसरों के साथ बैठक की। इसमें दिल्ली रीजन की डिमांड पर कानपुर से 150 रोडवेज बसें मुहैया कराई गई। शाम तीन बजे तक सिर्फ 135 बसों को निकाला जा सका था। शहीद मेजर सलमान खान अंतरराज्यीय झकरकटी बस अड्डे के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि चालक और परिचालक न आने के चलते अभी 135 बसें भेजी गई हैं। रात तक बाकी बसें भी रवाना हो जाएंगी। उन्होंने चालकों और परिचालकों से अपील की है कि इमरजेंसी को देखते हुए ड्यूटी ज्वाइन करें।

झकरकटी बस अड्डे पर फंसे यात्री

इधर-उधर से किसी तरह कानपुर तक आए यात्रियों की भीड़ शहीद मेजर सलमान खान अंतरराज्यीय झकरकटी बस अड्डे पर पहुंचती रही। इसकी जानकारी के बाद यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर बिठाया गया और बसों की व्यवस्था कराई गई। शाम 7.30 बजे से तक 12 बसें निकाली जा चुकी थी। इसमें 7 गोरखपुर, 2 वाराणसी, 1 बहराइच, एक लखीमपुर और एक आगरा के लिए रवाना की गई है, जिसमें यात्रियों को भेजा गया है। रविवार सुबह से अन्य स्थानों के लिए रवाना की जाएंगी। बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को थर्मल टेस्टिंग के बाद बसों से भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.