Move to Jagran APP

Coronavirus : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर युवक के खिलाफ मुकदमा, साइबर सेल ने पकड़ा

कानपुर में दो उन्नाव में दो और कानपुर देहात में एक समेत कई जिलों में केस दर्ज हो चुके हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:49 AM (IST)
Coronavirus : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर युवक के खिलाफ मुकदमा, साइबर सेल ने पकड़ा
Coronavirus : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर युवक के खिलाफ मुकदमा, साइबर सेल ने पकड़ा

कानपुर, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव मरीज की अफवाह फैलाने पर बुधवार को बर्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। यह जिले में दूसरी रिपोर्ट है। इसके पहले कल्याणपुर थाने में भी एक इसी तरह का मुकदमा लिखा जा चुका है।

loksabha election banner

कोरोना वायरल की भयावहता के कारण देशभर में लॉकडाउन है। जनता घरों में कैद है। वहीं, कुछ लोग अफवाह फैलाकर भय का वातावरण पैदा कर रहे हैं। बर्रा में वाट्सएप के जरिए एक युवक ने बर्रा सब्जीमंडी में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का मैसेज भेजा। साथ ही, उस मरीज के जरिए क्षेत्र के कई लोगों के संक्रमित होने की अफवाह फैलाई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो मैसेज फर्जी निकला। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि मोबाइल फोन नंबर के आधार पर संजय शुक्ला नाम के व्यक्ति पर अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ साइबर सेल की मदद से कार्रवाई की जाएगी।

चुन्नीगंज का रहने वाला है पहला आरोपित: कोरोना से जुड़ी अफवाह का पहला मुकदमा कल्याणपुर थाने में दर्ज हुआ था। पुलिस ने मनीष कुमार अस्थाना के नाम आइटी एक्ट की धारा 67 के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। मनीष ने कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की अफवाह फैलाकर लोगों से खाद्य सामग्री का इंतजाम करने को कहा था। इंस्पेक्टर अजय सेठ के मुताबिक चुन्नीगंज निवासी आरोपित की तलाश की जा रही है।

उन्नाव और कानपुर देहात में भी दर्ज हुए मुकदमे

कोरोना वायरस को लेकर सोशल साइट पर भ्रामक वीडियो वायरल करने और गलत सूचना प्रसारित करने को लेकर उन्नाव और कानपुर देहात में भी मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उन्नाव में जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस द्वारा व्यक्ति की पिटाई वाला वीडियो वायरल हुआ था। वीडिया यूपी का नहीं था, पुलिस ने जांच के बाद दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसी तरह कानपुरदेहात में भी भ्रामक सूचना फैलाने पर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.