Move to Jagran APP

अगर आप नहीं जा पा रहे हैं बिजली का बिल जमा कर पाने तो ऑनलाइन करें भुगतान

लॉकडाउन की वजह से उपभोक्ता नहीं जा पा रहे हैं केस्को के कैश कलेक्शन काउंटर।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 11:17 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 11:17 PM (IST)
अगर आप नहीं जा पा रहे हैं बिजली का बिल जमा कर पाने तो ऑनलाइन करें भुगतान
अगर आप नहीं जा पा रहे हैं बिजली का बिल जमा कर पाने तो ऑनलाइन करें भुगतान

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन की वजह से उपभोक्ता बिजली का बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं। उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए केस्को ने कलेक्शन काउंटर खोल रखे हैं, लेकिन उपभोक्ताओं का वहां तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में केस्को ने उपभोक्ताओं से घर बैठे ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा है। केस्को की वेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन पेमेंट कि या जा सकता है। केस्को मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर अंबेडकर ने बताया कि सभी कैश काउंटर खुले हैं। उपभोक्ता अपने निकटतम कैश कलेक्शन काउंटर पर जाकर बिलों का भुगतान कर सकते हैं। अगर कैश कलेक्शन काउंटर तक उपभोक्ता नहीं पहुंच पा रहे हैं तो वे घर बैठे ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। 

loksabha election banner

ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन भुगतान 

केस्को की वेबसाइट www.kesco.co.in पर जाकर डेबिट व क्रेडिट कार्ड के माध्यम से नेट बैंकिंग से माध्यम से बिलों भुगतान भीम एप, स्मार्ट मीटर एप पेटीएम, गूगल पे, अमेजन पे आदि से भी कर सकते हैं। ई-निवारण एप के माध्यम से भी बिल जमा कर सकते हैं।

लॉकडाउन में फाल्ट बनाने को 47 गैैंग, 57 वाहन

केस्को ने लॉकडाउन के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की है। केस्को ने 47 गैंग और 57 सीएनजी वाहन लगाए हैं। केस्को कर्मियों को ड्यूटी के दौरान पास जारी किए गए हैं। केस्को की हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। केस्को एमडी अजय कुमार माथुर ने सभी अभियंताओं को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए कहा है कि लॉकडाउन व उसके बाद भी उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण करने में लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने लगातार मॉनीटङ्क्षरग के निर्देश दिए हैं। केस्को एमडी ने कहा कि आपूर्ति नार्मल है, बिजली को लेकर उपभोक्ताओं को कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए अभियंताओं को निर्देशित किया गया है। 

इन नंबरों की ले सकते हैं मदद

केस्को का ट्वीटर अकाउंट @kescokanpur 

केस्को हेल्पलाइन नंबर  18001801912

केस्को कंट्रोल रूम 991910212 & 9919086222

केस्को मुख्य अभियंता  98&9108 & 20

केस्को मीडिया प्रभारी  98&9105490 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.