कानपुर, जेएनएन। फैशन के इस दौर में टैटू का बढ़ रहा ट्रेंड युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। जिम में पसीना बहाकर बॉडी बनाने वाले नौजवानों में इसका क्रेज सबसे ज्यादा है। कॉलेज से लेकर पार्टी में धूम मचाने वाले युवाओं के बीच स्टेटस सिंबल बन चुका है। समय के साथ टैटू भी बदल चुका है, अब उसपर सिर्फ काला रंग ही नहीं दूसरे रंग भी चढ़ जाने से आकर्षण पहले से ज्यादा हो गया है। रंगीन फुल पोट्रेट बनवाने में हजारों का खर्च आता है।

पोट्रेट बनवाना बनी पहली पसंद

समय बदलने के साथ टैटू केवल नाम व डिजाइन बनवाने तक ही सीमित नहीं रह गया है। अब युवाओं अपने हाथों में इसके जरिए अपना व चाहते का पोट्रेट बनवाना पहली पसंद बन रहा है। यह सब इंटरनेट के जरिए मुमकिन हो रहा है, जिसमें अनगिनत डिजाइन युवाओं को भा रहे हैं। वह हाथ ही नहीं बल्कि गर्दन व शरीर के दूसरे अंगों में बनवाने के लिए उत्साहित हैं।

...तो इसलिए है युवाओं में क्रेज

एक निजी मॉल में टैटू बनवाने पहुंचे रॉकी ने बताया कि उनके अंदर इसका क्रेज अपने रोल मॉडल को देखकर आया है। वह विराट कोहली के खेल के दीवाने हैं इसलिए उनका टैटू बनवाने के लिए आए हैं। मोहिनी बताती हैं कि खाली समय में फिल्मों व छोटे पर्दे के अभिनेता व अभिनेत्रियों की उनके कॉलेज में खूब चर्चा होती है। उनकी कई दोस्त नायक-नायिकाओं के टैटू अपने हाथ में बनवा चुकी हैं। इसके अलावा सेलिब्रिटी के टैटू देखकर भी युवा इस ओर आकर्षित हो रहे हैं। रोहित ने बताया कि प्रेमी प्रेमिका व मम्मी पापा के अलावा प्रकृति की पिक्चर के टैटू भी लोग बनवाते हैं।

धार्मिक टैटू भी बन रहे पसंद

धार्मिक टैटू के प्रति भी युवाओं की रुचि बढ़ी है। गणेश, शिव व हनुमान की आकृतियों अथवा पोट्रेट के अलावा त्रिशूल, शंख व धनुष बाण की आकृति व अपने बाजुओं में बनवा रहे हैं। दो से चार तरह के डिजाइन व रंगों को मिक्स करके इस प्रकार के टैटू चलन में आ गए हैं।

सतरंगी कलर चुनने की आजादी

शहर की पहली महिला टैटू आर्टिस्ट कोमल द्विवेदी बताती हैं कि पहले केवल काले रंग से टैटू बनाए जाते थे लेकिन अब इसमें सतरंगी कलर चुनने की आजादी है। डिजाइन भी अनगिनत आ गई हैं। कई गूगल से डिजाइन निकालकर बनवाने के लिए लाते हैं। यह 600 रुपए इंच में बनते हैं जबकि पूरी फोटो बनाने का खर्च सात से आठ हजार रुपए तक आता है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस