कानपुर, जेएनएन। शहर साइबर ठग रोजाना किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। अब चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर को पेटीएम पर केवाइसी अपडेट करने के नाम पर ठग लिया। मोबाइल पर एप डाउनलोड कराकर उनके बैंक खाते से रकम पार कर दी। घटना की जानकारी होने पर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

चकेरी अहिरवां स्थित एयरपोर्ट पर भृगुकांत झा निदेशक हैं। उनका इलाहाबाद बैंक की लखनऊ एयरपोर्ट शाखा में खाता है। उन्होंने बताया कि मंगलवार की शाम को मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। इसमें खुद को पेटीएम कंपनी के दिल्ली आफिस का अधिकारी बताने वाले ने कहा कि अगर आप कंपनी की सुविधा जारी रखना चाहते हैं तो आपको केवाईसी करवानी पड़ेगी। इसके बाद उन्होंने उसके कहने पर मोबाइल पर एप डाउनलोड कर लिया। इसके कुछ ही देर में उनके पास एक लिंक आया, जिसके माध्यम केवीईसी के लिए 10 रुपये की पेमेंट करने को कहा गया। जैसे ही उन्होंने उस लिंक के जरिए 10 रुपये का पेमेंट किया।

उसके कुछ ही देर में उनके खाते से रकम निकलने के मैसेज आने लगे। इसके बाद उन्होंने पूछा तो कॉल करने वाले ने सर्वर प्राब्लम की बात कही। उनके पास खाते से पांच बार रकम निकलने के मैसेज आए तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने तत्काल मोबाइल से एप को अनइंस्टाल कर दिया। तबतक उनके बैंक खाते से 20 हजार रुपये निकल चुके थे। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि मुकदमा दर्जकर साइबर सेल की मदद से प्रकरण की जांच की जा रही है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस