Move to Jagran APP

Paytm पर KYC के नाम पर चकेरी एयरपोर्ट डायरेक्टर से साइबर ठगी, खाते से उड़ाई रकम

साइबर ठगों ने मोबाइल पर एप डाउनलोड कराकर खाते से रकम पार कर दी।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 05:19 PM (IST)
Paytm पर KYC के नाम पर चकेरी एयरपोर्ट डायरेक्टर से साइबर ठगी, खाते से उड़ाई रकम
Paytm पर KYC के नाम पर चकेरी एयरपोर्ट डायरेक्टर से साइबर ठगी, खाते से उड़ाई रकम

कानपुर, जेएनएन। शहर साइबर ठग रोजाना किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। अब चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर को पेटीएम पर केवाइसी अपडेट करने के नाम पर ठग लिया। मोबाइल पर एप डाउनलोड कराकर उनके बैंक खाते से रकम पार कर दी। घटना की जानकारी होने पर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

चकेरी अहिरवां स्थित एयरपोर्ट पर भृगुकांत झा निदेशक हैं। उनका इलाहाबाद बैंक की लखनऊ एयरपोर्ट शाखा में खाता है। उन्होंने बताया कि मंगलवार की शाम को मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। इसमें खुद को पेटीएम कंपनी के दिल्ली आफिस का अधिकारी बताने वाले ने कहा कि अगर आप कंपनी की सुविधा जारी रखना चाहते हैं तो आपको केवाईसी करवानी पड़ेगी। इसके बाद उन्होंने उसके कहने पर मोबाइल पर एप डाउनलोड कर लिया। इसके कुछ ही देर में उनके पास एक लिंक आया, जिसके माध्यम केवीईसी के लिए 10 रुपये की पेमेंट करने को कहा गया। जैसे ही उन्होंने उस लिंक के जरिए 10 रुपये का पेमेंट किया।

उसके कुछ ही देर में उनके खाते से रकम निकलने के मैसेज आने लगे। इसके बाद उन्होंने पूछा तो कॉल करने वाले ने सर्वर प्राब्लम की बात कही। उनके पास खाते से पांच बार रकम निकलने के मैसेज आए तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने तत्काल मोबाइल से एप को अनइंस्टाल कर दिया। तबतक उनके बैंक खाते से 20 हजार रुपये निकल चुके थे। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि मुकदमा दर्जकर साइबर सेल की मदद से प्रकरण की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.