कानपुर, जेएनएन। बीसीसीआइ द्वारा घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल घोषित होने के बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम को तीन रणजी मुकाबले मिले थे। इसमें यूपी की रणजी टीम को रेलवे, तमिलनाडु और बड़ौदा के साथ मैच खेलने थे। शेड्यूल के तहत यूपी का पहला मुकाबला रेलवे से नौ से 12 दिसंबर के बीच होना था परंतु ये मैच अब यहां नहीं होगा। तय तिथि पर शहर में होटल की बुकिंग न हो पाने के कारण यूपीसीए ने इस मैच मेरठ शिफ्ट कर दिया है। अब कानपुर के क्रिकेट प्रेमी ग्रीनपार्क में सिर्फ बड़ौदा व तमिलनाडु के साथ यूपी के मैच देख सकेंगे।

होटल खाली न होने से लेना पड़ा फैसला

ग्रीनपार्क में इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले होटलों की कमी के कारण नहीं मिल पा रहे थे। खुद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आला अधिकारियों ने शहर में अंतरराष्ट्रीय मैच न होने पाने की एक वजह फाइव स्टार होटलों की कमी बताया था। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ। यूपीसीए के अधिकारियों ने होटलों की बुकिंग के बगैर शहर में मैच कराने की रूपरेखा बना ली थी, जिसकी वजह से ग्रीनपार्क में होने वाला पहला रणजी मैच मेरठ शिफ्ट करना पड़ा।

ग्रीनपार्क में यूपी टीम का रणजी शेड्यूल

मुकाबला                      दिनांक                   स्थान

उप्र बनाम तमिलनाडु       3 से 6 जनवरी        ग्रीनपार्क

उप्र बनाम बड़ौदा           11 से 14 जनवरी       ग्रीनपार्क

इनका ये है कहना

मैच की तारीख में शहर के फाइव स्टार होटलों में शादी की बुकिंग होने के कारण पहला मैच मेरठ में कराने की रूपरेखा बना ली गई है। शेष दो मैच ग्रीनपार्क में ही खेले जाएंगे।

- युद्धवीर सिंह, यूपीसीए सचिव  

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप