Move to Jagran APP

सीएचसी अधीक्षक की कुर्सी पर बैठने से राज्य मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने क्यों किया मना Kanpur News

महोबा जाते समय बिधनू सीएचसी का निरीक्षण करने यूपीसीएलडीएफ के अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी पहुंचे थे।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 02:46 PM (IST)
सीएचसी अधीक्षक की कुर्सी पर बैठने से राज्य मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने क्यों किया मना Kanpur News
सीएचसी अधीक्षक की कुर्सी पर बैठने से राज्य मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने क्यों किया मना Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। महोबा जा रहे राज्य मंत्री यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी मंगलवार की दोपहर सीएचसी पहुंच गए और अधीक्षक की कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया। उन्होंने कहा, कुर्सी का मोह नहीं काम करने की ललक रखता हूं। इसके बाद उन्होंने सीएचसी में चिकित्सा व्यवस्थाओं को देखा और सुधार के निर्देश दिए।

loksabha election banner

यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी मंगलवार को दो दिन के प्रवास कार्यक्रम के तहत महोबा जा रहे थे। इस बीच रास्ते में पडऩे वाले बिधनू सीएचसी में वह अचानक पहुंच गए तो स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। सबसे पहले वह चिकित्साधीक्षक कक्ष पहुंचे। चिकित्साधीक्षक डॉ एसपी यादव ने बैठने के लिए उन्हें अपनी कुर्सी दी तो उन्होंने मना कर दिया। कुर्सी पर बैठने से इंकार करते कहा कि मैं कुर्सी का मोह नहीं काम की ललक रखता हूं और फिर पास में पड़ी दूसरी कुर्सी खींचकर बैठ गए।

उन्होंने सीएचसी के सभी कर्मचारियों से बातचीत की और दस्तावेजों की जांच की। लेबर रूम पहुंचकर जच्चा बच्चा का हाल और सुविधाओं की जानकारी ली। सीएचसी में बंद अग्निशमन यंत्रों के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि इन्हें जल्द काम में लाने योग्य बनाए। उन्होंने सीएचसी में अल्ट्रासाउंड की सुविधा अक्टूबर के अंत तक सुविधा उपलब्ध कराने का अश्वाशन दिया। उन्होंने वार्ड ब्याय व चतुर्थ कर्मियों को कुर्सी पर साथ बैठाकर चाय पिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.