मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कानपुर, जेएनएन। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवम महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि धारा 370 व 35 ए खत्म होने के बाद अब कश्मीरी अवाम को केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा संचालित योजनाओं का सीधा लाभ मिल सकेगा। अभी तक सरकारी योजनाओं का धन कश्मीर के कुछ घरानों के लोग हज़म कर जाते थे।

घाटमपुर के मोहल्ला आशानगर में पत्रकारों से रूबरू हुईं केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जागरूकता पर खास जोर दिया। उन्होंने कहा कि आवास, शौचालय, मनरेगा समेत ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं में जनता की अज्ञानता के कारण प्रधानों व पंचायत सचिवों द्वारा लूट खसोट व अवैध वसूली होती है। लाभार्थी गड़बडिय़ों की शिकायत करें, वह दोषी को दंड जरूर दिलाएंगी।

बुंदेलखण्ड, घाटमपुर, फतेहपुर व कानपुर देहात के लिए मंत्रालय की ओर से विशेष योजना बनाने व अवर्षण के चलते सूखा के हालात बनने के सवाल पर उन्होंने प्रदेश सरकार से वार्ता करने का आश्वासन दिया। विशेष योजना को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य होने की बात कही। साध्वी ने बताया कि भोगनीपुर घाटमपुर चौडगरा राज्य राजमार्ग को फोरलेन बनाने का काम उनकी लगातार पहल के चलते फ्लोर पर आया है। इसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप