कानपुर, जेएनएन। बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के उत्तरीपूरा में एक परिवार मंगलवार शाम तक हंस-खेल रहे मासूम की रात में अचानक तबियत बिगड़ी और सुबह मौत हो गई। परिजनों ने घर के पीछे पड़ी सामग्री देखी तो अवाक रह गए और पड़ोसी पर तंत्र-मंत्र से बच्चे को मारने का आरोप लगा पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

उत्तरीपूरा के शांति नगर मोहल्ले में राहुल अपनी पत्नी और 11 माह के पुत्र कृष्णा के साथ रह रहा था। उसने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दिन में पड़ोसी कथित तांत्रिक हीरालाल से कहासुनी हो गई थी। हीरालाल ने उसे देख लेने की धमकी दी थी। रात में हीरालाल घर के पीछे अगरबत्ती, लौंग, धूप, कपूर और पान आदि से तंत्र मंत्र कर रहा था। घर की महिलाओं ने देखा तो वह भाग गया। इसके बाद रात में उसके पुत्र कृष्णा की तबीयत बिगड़ गई और सुबह होते ही मौत हो गई। मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

पिता ने उत्तरीपुरा चौकी पहुंचकर पड़ोसी पर तंत्र मंत्र कर पुत्र को मारने का आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर कोतवाली में पूछताछ की। उसने पुरानी रंजिश के चलते झूठा आरोप लगाने की बात कही। इंस्पेक्टर ज्ञान सिंह ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। परिजन मृत मासूम को किसी दूसरे तांत्रिक को दिखाने की बात कहकर ले गए हैं, उनके आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek