Move to Jagran APP

कस्टम अधिकारियों के हाथ लगा तस्करी का माल, लाखों में है इसकी कीमत Kanpur News

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कस्टम विभाग ने तस्करी की सुपारी बरामद की है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 05:54 PM (IST)
कस्टम अधिकारियों के हाथ लगा तस्करी का माल, लाखों में है इसकी कीमत Kanpur News
कस्टम अधिकारियों के हाथ लगा तस्करी का माल, लाखों में है इसकी कीमत Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सेंट्रल स्टेशन पर तस्करी का माल पकड़ा है, जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। हालांकि रेलवे के अधिकारी करीब पांच घंटे तक डिटेंशन लेने में आनाकानी करते रहे। बुधवार रात 11.45 बजे ब्रह्मïपुत्र मेल के आने पर पकड़ी गई सुपारी का पत्र रेलवे अधिकारियों ने गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे लिया।

loksabha election banner

कस्टम विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि ब्रह्मïपुत्र मेल से तस्करी की सुपारी कानपुर लायी जा रही है। यह सुपारी दीमापुर से लादी गई थी। बुधवार देर रात उपायुक्त चंचल कुमार तिवारी के नेतृत्व में अधीक्षक राजेश शर्मा, जगत सिंह राणा, निरीक्षक शिवम बाजपेई, राकेश पांडेय, उमेश कुमार, सौरभ, वीरेंद्र कुमार, हवलदार आरएन राय की टीम सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई। रात करीब पौने बारह बजे ब्रह्मïपुत्र मेल सेंट्रल स्टेशन आई। कस्टम अधिकारियों ने पिछले अनुभवों को ध्यान में रखते हुए पहले चुपचाप सुपारी की बोरियां उतरने का इंतजार किया। मौके पर करीब साठ बोरियां सुपारी उतारी गई। बोरियां उतारने का काम खत्म होते ही अधिकारियों ने छापा मारकर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। अधिकारियों के मुताबिक यह सुपारी करीब 25 लाख रुपये की है।

रात में ही साढ़े बारह बजे करीब कस्टम अधिकारियों ने माल को अपने कब्जे में लेने का डिटेंशन लेटर तैयार कर रेलवे के अधिकारियों को दिया लेकिन मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारियों ने पत्र लेने से इंकार कर दिया। इस पर कस्टम अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को जानकारी दी। अधिकारियों से स्तर से बात होने के बाद सुबह करीब साढ़े पांच बजे रेलवे के अधिकारियों ने वह पत्र रिसीव किया।

गुरुवार देर शाम तक कस्टम और रेलवे की तमाम आपसी औपचारिकताएं पूरी न होने की वजह से सुपारी स्टेशन पर ही पड़ी थी। उपायुक्त चंचल तिवारी के मुताबिक रेलवे अधिकारियों के असहयोग की वजह से इतना समय लगा। माल को लेने के लिए गुरुवार शाम तक कोई सामने नहीं आया है। इस बीच लखनऊ से भी एक और टीम कानपुर भेजी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.