Move to Jagran APP

कानपुर से इंजीनियर का अपहरण, बिंदकी ले जाकर मांगी फिरौती Kanpur News

अपहर्ताओं ने इंजीनियर को उनकी कार में बनाया बंधक डीघ पुलिया के पास पिता व भाई से मुलाकात कराई।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 10:37 AM (IST)
कानपुर से इंजीनियर का अपहरण, बिंदकी ले जाकर मांगी फिरौती Kanpur News
कानपुर से इंजीनियर का अपहरण, बिंदकी ले जाकर मांगी फिरौती Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चकेरी के श्यामनगर में रह रहे बिंदकी के सिविल इंजीनियर का चार बदमाशों ने नौबस्ता में उन्हीं की कार से अपहरण कर लिया और बिंदकी ले जाकर पिता व भाई से मुलाकात कराकर 10.50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इन्कार पर बदमाश इंजीनियर को दोबारा कार में बंद कर अपने साथ जोनिहां फतेहपुर ले गए। बिंदकी पुलिस ने तलाश की लेकिन इंजीनियर का पता नहीं लगा है।

loksabha election banner

एलएंडटी कंपनी में इंजीनियर है शिवम

कोतवाली बिंदकी के शहबाजपुर गांव निवासी सत्य नारायण गुप्ता के दूसरे बेटे 35 वर्षीय शिवम गुप्ता लखनऊ की एलएंडटी (लार्सन एंड टुब्रो) कंपनी में इंजीनियर हैं। सत्य नारायण ने बताया कि बेटा इन दिनों कानपुर के श्याम नगर में रह रहा है। मंगलवार शाम नौबस्ता से कुछ लोगों ने बेटे का उनकी कार से अपहरण कर लिया। देर शाम अपहरणकर्ता ने फोन करके इसकी जानकारी दी और बुधवार को सुबह सात बजे बिंदकी के खजुहा में मिलने आने की बात कहकर फोन स्विच ऑफ कर लिया। फोन आने के बाद परिजन परेशान हो गए।

फिरौती की रकम बिंदकी लेकर आने को कहा

बुधवार सुबह सत्य नारायण, छोटे बेटे प्रद्युम्न के साथ बाइक से सुबह खजुहा पहुंचे लेकिन वहां कोई नहीं मिला। लौटते समय करीब 10 बजे फिर अनजान मोबाइल नंबर से अपहरणकर्ता का फोन आया। उसने सायं चार बजे बिंदकी में 10.50 लाख रुपये लेकर आने के लिए कहा। इस पर पिता पुत्र देर शाम छह बजे तक आंबेडकर चौराहे पर खड़े रहे। लेकिन कोई कॉल नहीं आई। हताश होकर दोनों बाइक से घर लौट रहे थे।

अपहर्ता धक्का देकर ले गए बेटा

अपहरणकर्ताओं का इंतजार कर रहे इंजीनियर के पिता को शिवराजपुर चिल्ला मार्ग पर भवानीपुर गांव के आगे डीघ पुलिया के पास इंजीनियर बेटे की कार आती दिखी। प्रद्युम्न ने बाइक रोकी और बीच सड़क पर खड़े होकर कार रुकवाई। प्रद्युम्न ने बताया कि तब कार से तीन युवक उतरे और पिता से साढ़े दस लाख रुपये मांगने लगे। इस बीच पिता ने कार के अंदर बैठे बेटे शिवम को हाथ पकड़कर खींचने की कोशिश की तो अपहरणकर्ताओं ने पिता व छोटे भाई को धक्का देकर व छिड़ककर कार में इंजीनियर को लेकर जोनिहां की ओर भाग निकले। पिता-पुत्र कार का पीछा करके जोनिहां भी पहुंचे। लेकिन वहां कोई नहीं मिला। उन्होंने पुलिस चौकी में घटना बताई। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार पहुंचे। चारों ओर सड़कों पर नाकाबंदी कराई लेकिन कार या इंजीनियर का पता नहीं चला।

पुलिस ने कहा ये

अपहरण की क्षेत्र में कोई घटना होने की सूचना नहीं मिली है। अब तक थाने में भी कोई तहरीर नहीं है। अगर कोई तहरीर आती है तो मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी। -समर बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर नौबस्ता कानपुर

अपहरण कानपुर के नौबस्ता में हुआ है। यहां पर फिरौती लेने की बात संज्ञान में आई है। संदिग्ध कार व इंजीनियर को देखा गया है। उसके पिता व भाई ने पुष्टि की है। कार की तलाश कराई जा रही है। परिजनों को कानपुर में मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा गया है। -अभिषेक तिवारी, सीओ बिंदकी फतेहपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.