Move to Jagran APP

बेटे को सीने से चिपका कुएं में कूद गई एक मां, पति की ऐसी हरकतों से आ गई थी तंग Kanpur News

ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाल अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 05:11 PM (IST)
बेटे को सीने से चिपका कुएं में कूद गई एक मां, पति की ऐसी हरकतों से आ गई थी तंग Kanpur News
बेटे को सीने से चिपका कुएं में कूद गई एक मां, पति की ऐसी हरकतों से आ गई थी तंग Kanpur News

फतेहपुर, जेएनएन। जाफरगंज के भौराजपुर गांव में प्रधान की बहू अपने बेटे को सीने से चिपकाकर कुएं में कूद गई। घटना की जानकारी होते ही गांव में अफरा तफरी मच गई। कुएं से दोनों को बाहर निकाला तो मां की मौत हो चुकी थी और बेटे की हालत गंभीर थी। लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां जिंदगी के लिए वह संघर्ष कर रहा है।

loksabha election banner

जाफरगंज थाने के भौराजपुर गांव में विजमा देवी प्रधान हैं। वह अपने बेटे कुलदीप दिवाकर, बहू पुष्पा देवी और दस वर्षीय पौत्र के साथ रह रही थी। सोमवार आधी रात पुष्पा ने अपने बेटे को उठाया और घर से बाहर निकल गई। गांव में कुछ दूरी पर भदई प्रजापति के दरवाजे स्थित कुएं के पास पहुंची और बेटे को सीने से चिपकाकर उसमें छलांग लगा दी। कुएं से तेज आवाज आने और अंदर से मासूम के रोने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण जाग गए। रोशनी करके देखा तो मां-बेटे को कुएं के अंदर पड़ा देखकर गांव में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला और घाटमपुर अस्पताल भेजा। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद पुष्पा को मृत घोषित कर दिया और बच्चे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल में भर्ती बच्चे की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

इसलिए उठाया जानलेवा कदम

बेटे को लेकर पुष्पा के कुएं में कूदने को लेकर गांव में चर्चा होती रही। पुलिस ने भी गांव में पहुंचकर पड़ताल की और ग्रामीणों ने घटना के बाद पूछताछ शुरू की। ग्रामीणों की मानें तो प्रधान सास का अक्सर बहू से विवाद होता रहता था। दस साल का बेटा हो जाने के बाद भी सास अक्सर बहू को ताने मारती थी। बेटा कुलदीप घर आता तो उसके भी बहू के खिलाफ कान भर देती थी। इससे नाराज कुलदीप आए दिन पत्नी पुष्पा को अपशब्द कहने के साथ मारपीट करता था। रोजाना की इस खटपट से पुष्पा काफी तंग आ गई थी। थाना प्रभारी एमपी सिंह ने कहा महिला की मौत हुई है, बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसके मायके जनपद बांदा कमासी में सूचना दी गई, परिजन आ गए हैं। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.