Move to Jagran APP

साथ जी नहीं सके तो प्रेमी-प्रेमिका ने लगाया मौत को गले, ऐसी थी प्रेम कहानी

कन्नौज में प्रेमिका की जहरीला पदार्थ खाने से मौत और प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दी।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 01:26 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 06:38 PM (IST)
साथ जी नहीं सके तो प्रेमी-प्रेमिका ने लगाया मौत को गले, ऐसी थी प्रेम कहानी
साथ जी नहीं सके तो प्रेमी-प्रेमिका ने लगाया मौत को गले, ऐसी थी प्रेम कहानी

कन्नौज, जेएनएन। साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी युगल ने प्यार परवान न चढ़ा तो मौत को गले लगा लिया। शादी तय हो जाने पर बरात आने के पंद्रह दिन पहले शनिवार की शाम प्रेमिका ने जहर खा लिया। अस्पताल में उसकी मौत की जानकारी के बाद घर लौटे प्रेमी ने भी फांसी लगा कर जान दे दी।

loksabha election banner

तय हो गई थी प्रेमिका की शादी

सदर कोतवाली क्षेत्र के नेरा गांव में 20 वर्षीय युवक पड़ोस में रहने वाली युवती से प्रेम करता था। साथ जीने मरने की कसमें खा चुके प्रेमी युगल शादी करने का सपना देख रहे थे। प्यार में अक्सर छिप-छिप कर मिलते और साथ जीवन गुजारने का ताना-बाना बुनते। इस बात की जानकारी होने पर परिजनों ने विरोध किया। परिजनों ने युवती की शादी दूसरी जगह तय कर दी और 15 दिन बाद बरात आती थी।

प्रेमिका ने खाया जहर, प्रेमी ने लगाई फांसी

शादी तय हो जाने से परेशान युवती ने शनिवार देर शाम घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। गंभीर हालत में परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। उपचार के दौरान करीब एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई। प्रेमिका के जहर खाने की जानकारी पर प्रेमी भी चुपचाप अस्पताल पहुंच गया था। प्रेमिका के मरने की जानकारी होते ही वह सीधे घर पहुंचा। कमरे के अंदर धन्नी में रस्सी डालकर उसने भी फांसी लगाकर जान दे दी। उसे फांसी पर लटका देखकर परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

भागने की फिराक में थे दोनों

ग्रामीणों में चर्चा है प्रेमिका की शादी तय हो जाने से प्रेमी बहुत परेशान था। वह मेहनत-मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। प्रेमी ने प्रेमिका को कुछ सामान लाकर दिया था, जो प्रेमिका की भाभी ने देख लिया। इसके बाद दोनों के परिवारों में झगड़ा हुआ था। परिजनों ने प्रेमिका की पिटाई कर दी थी। परिजनों के विरोध के चलते प्रेमी युगल भाग जाने की फिराक में थे।

प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्रा ने कहा कि परिजनों से पूछताछ और प्राथमिक छानबीन में प्रेम प्रसंग की बात सामने नहीं आई है। परिजनों ने बीमारी से तंग आकर युवती के खुदकशी करने की जानकारी दी है। युवती क्षय रोग से पीडि़त थी, जिसका इलाज चल रहा था। वहीं घरेलू झगड़े से परेशान होकर युवक ने खुदकशी की है। परिजनों ने कार्रवाई को लेकर इंकार किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.