Move to Jagran APP

बकरी चराने जा रहा चरवाहा टूटे हाईटेंशन तार से चिपका, गई जान

करंट की चपेट में आने से दो बकरे भी मरे मुआवजे पर अड़े परिजनों को मिली दो लाख रुपये की चेक तीन लाख रुपये बाद में देने का विभाग ने किया वादा।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 01:00 PM (IST)
बकरी चराने जा रहा चरवाहा टूटे हाईटेंशन तार से चिपका, गई जान
बकरी चराने जा रहा चरवाहा टूटे हाईटेंशन तार से चिपका, गई जान

कानपुर देहात, जेएनएन। सट्टी थाना क्षेत्र में जैनपुर विद्युत सब स्टेशन से निकली 11 हजार वोल्ट लाइन के टूटे तार की चपेट में आने से बकरी चराने जा रहे सट्टी निवासी 50 वर्षीय शम्मी की मौत हो गई। वहीं दो बकरे भी चपेट में आकर मर गए। हादसे के बाद मुआवजे को लेकर ग्रामीणों के साथ परिजनों ने हंगामा करते हुए पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया। बाद में परिजन पांच लाख रुपये मुआवजा देने की बात पर माने, तब पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

loksabha election banner

सट्टी गांव में खेतों पर लगे नलकूपों की ओर जाने वाली जैनपुर विद्युत सब स्टेशन की 11 हजार वोल्ट की लाइन का एक तार गुरुवार रात टूट गया था। शुक्रवार सुबह बकरियां चराने के लिए सट्टी गांव निवासी शम्मी रोज की तरह खेतों से गुजर रहे थे तभी तार से उनके दो बकरे उलझ गए। उन्हें बचाने दौड़े तो बकरे को पकड़ते ही वह खुद करंट की चपेट में आ गए। झुलसने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। खेतों में काम कर रहे लोगों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। कुछ देर में ही वहां भीड़ जुट गई।

परिजनों व ग्रामीणों ने घटना स्थल पर ही मुआवजा की मांग कर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाते ही मौके पर थानाध्यक्ष दिग्विजय पुलिस बल के साथ पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया। करीब डेढ़ घंटे बाद तहसीलदार भोगनीपुर लाल सिंह यादव पहुंचे और परिजनों को दो लाख रुपये की चेक दी। उन्होंने कहा कि तीन लाख रुपये दो माह के बाद दिए जाएंगे। इस पर परिजन शांत हुए। मृतक की पत्नी शाकरा बेगम और बेटे मो. सावेज व शादाब का रो-रोकर बुरा हाल है। इनके पास खेती नहीं है। बकरी पालन व मजदूरी करके ही गुजारा करते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.