Move to Jagran APP

जाम से बचने के लिए स्कूलों की छुट्टियों का समय बदला, जानिए अब क्या रहेगा टाइम

एसपी यातायात ने सिविल लाइंस के छह स्कूलों के साथ की बैठक अन्य इलाकों में भी तय होगी रणनीति।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 10:01 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 10:01 AM (IST)
जाम से बचने के लिए स्कूलों की छुट्टियों का समय बदला, जानिए अब क्या रहेगा टाइम
जाम से बचने के लिए स्कूलों की छुट्टियों का समय बदला, जानिए अब क्या रहेगा टाइम
कानपुर, जेएनएन। सिविल लाइंस में स्कूल की छुट्टी के वक्त जाम की स्थिति यह हो जाती है कि लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है। इस दौरान यातायात पुलिस और थाना पुलिस दूर-दूर तक नहीं दिखती है। इसको लेकर गुरुवार को एसपी यातायात सुशील कुमार ने रेलबाजार स्थित कार्यालय में सिविल लाइंस स्थित प्रमुख छह स्कूलों के प्रधानाचार्य व प्रबंधन संग बैठक कर छुट्टी के समय में बदलाव के प्रस्ताव पर मुहर लगाई।
एसपी यातायात के यहां बैठक के दौरान तय हुआ कि सभी स्कूल अपने-अपने स्कूल की छुट्टी के समय में 15 से 45 मिनट का बदलाव करेंगे। वहीं यातायात पुलिस की सिविल लाइंस चौराहे पर स्थायी रूप से ड्यूटी लगाई जाएगी क्योंकि पुलिस के न होने और स्कूल की छुïट्टी होने के वक्त रोजाना वीआइपी रोड के साथ ही चौतरफा जाम लग जाता है। रोज-रोज के जाम को खत्म करने के लिए एसएसपी अनंत देव तिवारी के आदेश पर जाम से निजात के लिए स्कूल प्रबंधकों के साथ मिलकर रणनीति बनाने पर विचार हुआ।
बैठक में सिविल लाइंस के यूनाइटेड पब्लिक स्कूल, हडर्ड हाईस्कूल, एमजी कॉलेज, वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल स्कूल, कंगारू किड्स स्कूल और हडसन स्कूल के प्रधानाचार्य व प्रबंधन के प्रतिनिधि शामिल हुए। एसपी यातायात ने बताया कि इसी तरह शहर के अन्य हिस्सों में पडऩे वाले स्कूलों के समय में भी परिवर्तन कराया जाएगा, जिससे वहां की भी जाम की समस्या का समाधान हो सके।
इन स्कूलों का बदला छुट्टी का समय
यूनाइटेड पब्लिक स्कूल की सुबह 11 बजे, हडर्ड हाईस्कूल के जूनियर सेक्शन की सुबह 11:30 बजे और सीनियर सेक्शन की दोपहर 12 बजे, एमजी कॉलेज की सुबह 11:15 बजे, वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल स्कूल की सुबह 11:45 बजे, कंगारू किड्स की सुबह 10:45 बजे और हडसन स्कूल की सुबह 11:45 बजे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.