Move to Jagran APP

कानपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब तक 16, आरोपी पर 25000 इनाम

कानपुर के जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या अब तक 16 पहुंच गई है। आरोपी शराब ठेकेदार पर 25000 इनाम घोषित किया गया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 08:57 AM (IST)
कानपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब तक 16, आरोपी पर 25000 इनाम
कानपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब तक 16, आरोपी पर 25000 इनाम

कानपुर (जेएनएन)। जहरीली शराब कांड में मौतों का सिलसिला जारी है। कानपुर देहात में मैथा स्टेशन के पास ठेके की शराब पीकर गंभीर हालत में पहुंचे श्रमिक ज्योति प्रसाद ने सोमवार रात गुरु तेग बहादुर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पलवल, हरियाणा का अलीक गांव निवासी ज्योति प्रसाद मैथा में रेलवे लाइन में काम रहा था। ज्योति के अलावा उसी ठेके से ही शराब पीने वाले दो लोग पहले ही दम तोड़ चुके हैं जबकि एक अन्य वेंटीलेटर पर जिंदगी व मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। कानपुर और कानपुर देहात में जहरीली से शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब तक 16 हो चुकी है। इनमें नौ कानपुर देहात के हैं। फरार चल रहे मड़ौली के शराब ठेकेदार के खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। 

loksabha election banner

डेढ़ दर्जन लोगों का अभी भी इलाज

अभी भी जहरीली शराब से प्रभावित करीब डेढ़ दर्जन लोगों का कानपुर में इलाज चल रहा है। कानपुर देहात के डीएम राकेश कुमार ने बताया कि मृतकों के परिजन को शासन से अवमुक्त दो-दो लाख की राशि और गंभीर हुए लोगों को 50- 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। मैथा स्टेशन की दुकान से खरीदी गई शराब पीने से तीन की मौत व कई लोगों के गंभीर होने की बात सामने आने के बाद जिला आबकारी अधिकारी को जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। एसपी रतनकांत पांडेय ने बताया कि मड़ौली के ठेके की जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फरार चल रहे लाइसेंसी संतोष पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

एलएलआर अस्पताल में चार और भर्ती 

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) में कानपुर देहात के चार और पीडि़त भर्ती हुए हैं। उन्हें पेट में जलन, पैरों में दर्द व सिर में चक्कर की शिकायत है। इनमें मड़ौली निवासी विनय कुमार, उमेश, बलराम व पट्टनपुरवा मड़ौली निवासी सलमान हैं। परिजन मंगलवार सुबह इनको लेकर एलएलआर की इमरजेंसी पहुंचे। उधर, हालत में सुधार देखकर सोमवार देर रात 10 जबकि मंगलवार को 14 पीडि़तों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें से सोमवार देर रात घर भेजे गए मड़ौली निवासी विमल मंगलवार सुबह दोबारा इमरजेंसी में भर्ती हुए हैं। उनकी शिकायत है कि एक आंख से दिखाई नहीं दे रहा और चक्कर भी आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.