जागरण संवाददाता, कानपुर : कानपुर क्लब चुनाव के प्रत्याशी तय हो गए हैं। स्क्रूटनी और नाम वापसी के बाद सात पदों के लिए 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। 24 से 26 अगस्त के बीच मतदान होगा और अगले दिन चुनाव परिणाम की घोषणा होगी।

कानपुर क्लब के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए होने वाले चुनाव में 18 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। 28 व 29 जुलाई को स्क्रूटनी कमेटी की बैठक हुई। बेहद गहमा-गहमी के बीच हुई स्क्रूटनी कमेटी की बैठक में 18 में से दो पर्चे निरस्त कर दिए गए। कानपुर क्लब सूत्रों के मुताबिक कैप्टन शरद मिश्रा का पर्चा इसलिए निरस्त किया गया, क्योंकि उनके प्रस्तावक पर क्लब के कुछ ड्यूज थे। नियमों के मुताबिक उम्मीदवार व प्रस्तावक दोनों के लिए नो-ड्यूज लेना आवश्यक है। दूसरे उम्मीदवार जिनका पर्चा खारिज हुआ वह मनीष कनौडिया हैं। आश्चर्यनजक रूप से मनीष ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि उन्होंने पर्चा ही नहीं भरा। उनका पर्चा किसने भरा, उन्हें नहीं मालूम। इस आधार पर मनीष का पर्चा भी खारिज कर दिया गया।

स्क्रूटनी के बाद सोमवार को 18 में से 16 उम्मीदवार मैदान में बचे थे। सोमवार को नाम वापसी का दिन था। शाम पांच बजे तक निशांत गुलाटी, सुधीर जैन और रवि चौधरी ने भी नाम वापस ले लिए।

-------------------

इनमें है मुकाबला

आशीष मेहरोत्रा

राघवेंद्र चंद्र सेठ

एमजेडयू सिद्दीकी

संजय बहरानी

हरपिंदर सिंह

सुशील जैन

कमल किशोर चांडक

उत्कर्ष गोयल

संजय गुप्ता

रिषी कत्याल

तनवीर सिंह

मीतू रोहतगी

श्रीगोपाल तुलस्यान

----------

क्लब के इतिहास में पहली बार

कानपुर क्लब के इतिहास में पहली बार महिला उम्मीदवार मीतू रोहतगी मैदान में हैं वहीं एमजेडयू सिद्दीकी को भी पहला मुस्लिम उम्मीदवार बताया जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस