Move to Jagran APP

पत्‍‌नी छोड़ 'दूसरी' के फेर में पड़े पति पर मुकदमा

जागरण संवाददाता कन्नौज एक तरफ मिशन शक्ति अभियान चल रहा है तो दूसरी तरफ महिला उत्पीड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:47 PM (IST)
पत्‍‌नी छोड़ 'दूसरी' के फेर में पड़े पति पर मुकदमा
पत्‍‌नी छोड़ 'दूसरी' के फेर में पड़े पति पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, कन्नौज: एक तरफ मिशन शक्ति अभियान चल रहा है तो दूसरी तरफ महिला उत्पीड़न के मामले थम नहीं रहे हैं। पत्नी को छोड़ पति एक अन्य युवती के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा तो डिप्टी सीएम ने मामले को संज्ञान लिया और पुलिस को फोन कर आरोपित पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जनपद उन्नाव की कोतवाली सफीपुर के गांव देवगांव निवासी अंकिता कुशवाहा पुत्री सुरेशचंद्र इस समय मोहल्ला काजीटोला कन्नौज में रह रहीं हैं। उन्होंने बताया कि उनकी शादी 2012 में आदित्य सिंह पुत्र जयकरण सिंह निवासी 42-ए सैनिक नगर निकट पैरामाउंट स्कूल हरजिदर नगर कानपुर के साथ हुई थी। पति ने किसी अन्य युवती के साथ संबंध होने का बात कही और उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। 2019 तक वह ससुराल में नजरबंद रही। ससुरालीजनों ने उसके जेवर व रुपये भी छीन लिए। 25 नवंबर को मायके में मुंडन के बहाने वह ससुराल से आजाद हुई। बाद में पता चला कि पति एक अन्य युवती के साथ पत्नी को तलाक दिए बिना लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा है। जानकारी होने पर अंकिता ने सफीपुर कोतवाली में प्रार्थनापत्र दिया तो कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उसने शासन में गुहार लगाई, जिस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संज्ञान लिया और शनिवार रात दस बजे करीब सफीपुर कोतवाल को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उसी समय रात में सफीपुर कोतवाल ने सदर कोतवाल से बात की। इसके बाद कन्नौज कोतवाली में आदित्य व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रविवार रात मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। डिप्टी सीएम का फोन सफीपुर कोतवाल के पास आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.