चोरी की तीन बाइक व एक स्कूटी सहित तीन पकड़े

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: बाइक सवार बदमाशों का पीछा कर पुलिस ने तीन को पकड़ लिया। बदमाशों के पास से चोरी की तीन बाइक व एक स्कूटी मिली। पुलिस ने हमला करने वाले दो पंच व तमंचा भी बरामद किए। आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

कसावा चौकी इंचार्ज छिबरामऊ तालग्राम रोड पर भाउलपुर के पास थे। तीन बदमाश दिखाई पड़े। पुलिस को देखकर तीनों सिकंदरपुर रोड की ओर भाग निकले। सिकंदरपुर चौकी पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश शर्मा के नेतृत्व उपनिरीक्षक विनय शर्मा, अजब सिंह व अमर सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ घेराबंदी की। 28 जून को करीब 10.15 बजे बुद्धदेव तिराहे के पास सिकंदरपुर कसावा चंदरपुर मार्ग पर तीनों को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। तीनों के पास से एक सफेद अपाचे, एक लाल अपाचे व एक काली स्प्लेंडर बिना नंबर की मिली। तमंचा सहित हमला करने वाले पंच भी मिले। वहीं पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद एक स्कूटी भी चोरी की बरामद की गई। पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम पते बताए। तीनों आरोपितों के खिलाफ कोतवाली छिबरामऊ, कोतवाली तिर्वा व थाना सौरीख में वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। सभी घटनाओं का राजफाश किया गया। आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। प्रभारी निरीक्षक जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि तीनों युवक क्षेत्र में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। इनके नंबर प्लेट व अन्य चीजें बदल कर दूसरों को बिक्री किया करते थे। जिले की कोतवाली व थाना में इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं।

---------------------

सौरिख में किराए के कमरे पर बदलते थे नंबर प्लेट :

बाइक चोरी करने के बाद युवक क्षेत्र से सीधे सौरिख पहुंचते थे। वहां एक कमरे को किराए पर ले रखा था। इस कमरे में बाइक ले जाकर उसकी नंबर प्लेट बदल दिया करते थे। अन्य उपकरण बदलने के बाद इसे जिला मैनपुरी व आसपास के क्षेत्र में बेंचते थे। वहां से दो युवक उन्हें अन्य जिलों में ले जाकर भी सप्लाई करते थे। पुलिस उन दोनों युवकों की भी तलाश कर रही है।

-----------------

तीनों आरोपित निकले नाबालिग :

वाहनों की चोरी के आरोप में पकड़े गए तीनों नाबालिग हैं। एक ही क्षेत्र में रहने के कारण तीनों में मित्रता है। तीनों एक साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। स्थानीय स्तर पर किसी को इसकी भनक भी नहीं थी। ये शौक पूरे करने के लिए वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते हैं।

Edited By: Jagran