Move to Jagran APP

सहकारी समिति ही करती किसानों की सच्ची सेवा

संवाद सूत्र, प्रेमपुर : किसानों को खाद व बीज उपलब्ध कराने में समिति का अहम योगदान है। यहां से

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:46 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:46 PM (IST)
सहकारी समिति ही करती किसानों की सच्ची सेवा
सहकारी समिति ही करती किसानों की सच्ची सेवा

संवाद सूत्र, प्रेमपुर : किसानों को खाद व बीज उपलब्ध कराने में समिति का अहम योगदान है। यहां से जुड़े किसानों को सबसे कम ब्याज में ऋण मिलता है। पुराना रुपया देने पर तत्काल खाद व बीज नए सिरे से मिल जाता है। सही मायने में सहकारी समिति ही किसानों की सच्ची सेवा करती है।

loksabha election banner

बुधवार को यह बात प्रेमपुर सहकारी समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र ¨सह बबल ने आयोजित कार्यक्रम के दौरान किसानों के बीच कही।कहा कि किसानों का भी समिति को शिखर तक पहुंचाने में अहम योगदान हैं। किसान जितनी अधिक खाद व बीज समिति से खरीदते हैं और समय से उसका भुगतान करते हैं, उतना ही समिति को लाभ पहुंचता है। समिति की सचिव स्नेहलता ने किसानों को वहां की योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही बकाया ऋण जमा करने को भी प्रेरित किया। इससे पहले मौजूद गुड्डू यादव, संजय यादव, जगतपाल ¨सह व अखिले‌र्श्वर ¨सह को अध्यक्ष सहित समिति के स्टाफ ने माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस दौरान क्षेत्र के किसान मौजूद रहे।

संवाद सूत्र सिकंदरपुर के अनुसार किसान सेवा सहकारी समिति पर भाजपा जिला महामंत्री गौरव द्विवेदी की उपस्थित में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला महामंत्री ने कहा कि किसानों को एकजुट होकर सहकारिता के लिए कार्य करना चाहिए। सरकार खाद के दाम कर करके किसानों को सौगात दे रही है। सचिव ओमचंद्र शुक्ल ने समिति के वितरित किए गए ऋण व ब्रिकी की गई खाद एवं बीज की भी जानकारी दी। गोपाल दुबे, सुग्रीव ¨सह, पातीराम यादव, विशुनदयाल सविता, चंद्रशेखर दुबे, कमलेश दुबे मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.