Move to Jagran APP

पुष्पेंद्र ने आरती को दिया था शादी का झांसा

अनामिका प्रकरण) मास्टर माइंड पुष्पेंद्र ने आरती को दिया था शादी का झांसा फोटो 1

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 06:07 AM (IST)
पुष्पेंद्र ने आरती को दिया था शादी का झांसा
पुष्पेंद्र ने आरती को दिया था शादी का झांसा

संवादसूत्र, विशुनगढ़ : चर्चित अनामिका शुक्ला प्रकरण का मास्टर माइंड पुष्पेंद्र इतना शातिर है कि उसने आरती को अपने जाल में फंसाने के लिए शादी को झांसा दिया। शादी के लिए सामने नौकरी करने की शर्त रख दी। नौकरी लगवाने का ठेका भी ले लिया। इन सबमें उसकी मदद आरती के पड़ोसी गांव में रहने वाले दोस्त ने की। उसने आरती के स्वजन को शादी के रिश्ते के बहाने अपने घर पर बुलाया। पुष्पेंद्र से मुलाकात कराई।

loksabha election banner

आरती की गिरफ्तारी के बाद सरदामई गांव में उसके पिता रामधनी व्यथित हैं। उन्होंने बताया, आरती सात बेटियों में चौथे नंबर की है। उसने बीए एके डिग्री कॉलेज से किया। पिछले वर्ष सितंबर में पुष्पेंद्र विशुनगढ़ के गांव कुशलपुर कैरदा में दोस्त के घर आया था। उसके दोस्त ने आरती की मुलाकात पुष्पेंद्र से कराई थी। आरती के स्वजन का दावा है कि पुष्पेंद्र ने खुद को मैनपुरी के नगला दीपा का निवासी बताया जबकि वह भोगांव के नगला खरा का रहने वाला है। आरती को पसंद करने के बाद पुष्पेंद्र ने कहा कि शादी बाद में करेंगे, पहले तुम नौकरी कर लो। नौकरी वह लगवा देगा, बस दो लाख रुपये देने होंगे। स्वजन ने उससे कहा कि वे सब्जी बेच कर गुजारा करते हैं। खेती भी ज्यादा नहीं है। नौकरी लगने के बाद मिलने वाले वेतन से आधे रुपये लेते रहना। इस पर वह तैयार हो गया। आरती को लेकर वह लखनऊ गया। वहां प्रपत्र तैयार कराए और अमेठी में नौकरी लगवा दी। नवंबर 2019 में अमेठी में ज्वाइनिग मिली। अनामिका नाम से फर्जी कागजात तैयार करवाकर नौकरी लगवाए जाने की उनको कोई जानकारी नहीं थी। बुधवार को थाना विशुनगढ़ से फोन आने पर इस बात की जानकारी हुई। नौकरी से पहले आरती ने कस्बे के ही दो निजी विद्यालयों में शिक्षण कार्य भी किया था। रामधनी के मुताबिक पुष्पेंद्र की मदद से उसके दोस्त ने अपनी भांजी और भांजे की पत्‍‌नी की नौकरी भी लगवाई है।

---

आधे रुपये ले लेता था पुष्पेंद्र

रामधनी के मुताबिक नौकरी लगवाने के बाद पुष्पेंद्र वेतन से आधे रुपये ले लेता था। 19 मार्च को आरती अमेठी से घर आई थी। लॉकडाउन में वह रिश्तेदारी में किशनी मैनपुरी चली गई। 17 जून को बेटी से बात हुई थी मगर, इसके बाद फोन बंद हो गया। बुधवार को विशुनगढ़ पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.