Move to Jagran APP

शव के साथ संवेदनहीनता पर डीएम को कार्रवाई के निर्देश

जिला अस्पताल में शव के साथ संवेदनहीनता के मामले को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्वत संज्ञान लिया है। सचिव ने इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है तो डीएम को आख्या भेजकर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:39 AM (IST)
शव के साथ संवेदनहीनता पर  
डीएम को कार्रवाई के निर्देश
शव के साथ संवेदनहीनता पर डीएम को कार्रवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, कन्नौज: जिला अस्पताल की मॉच्र्युरी के बाहर शव डाल देने पर बेटी द्वारा अपना दुपट्टा बिछाने के मामले पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्वत: संज्ञान लिया है। शव के साथ संवेदनहीनता बरतने पर सचिव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से रिपोर्ट मांगने के साथ ही डीएम को आख्या भेजकर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायाधीश सचिन कुमार दीक्षित ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जनपद न्यायालय में जिला अस्पताल में शव के साथ संवेदनहीनता का मामला मीडिया में आने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्ण स्वरूप से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है तथा जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र को पत्र भेजकर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। विदित हो कि सदर कोतवाली के जेवां गांव निवासी किसान महेशचंद्र उर्फ लल्ला की दुर्घटना में घायल हो गए थे। ग्रामीणों की मदद से बेटी जिला अस्पताल लेकर पहुंची। किसान का इलाज करने की बजाय डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया था। वह उनसे उपचार करने की गुहार लगाती रही। एंबुलेंस न मिलने की वजह अस्पताल गेट पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया था। चालक ने पिता के शव को मॉच्र्युरी के बाहर डाल दिया था, इस पर बेटी ने अपना दुपट्टा बिछाकर पिता के शव को लिटाया था। इसी प्रकरण को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने संज्ञान लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.