Move to Jagran APP

इलाज के अभाव में प्रसूता ने अस्पताल की चौखट पर तोड़ा दम

सीएमएस के समझाने के बाद वह लोग शव को लेकर छिबरामऊ चले गए। सीएमएस डॉ. उमेशचंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि प्रथम ²ष्टया स्टाफ नर्स की लापरवाही सामने आ रही है। ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। लापरवाही मिलने

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 06:46 PM (IST)
इलाज के अभाव में प्रसूता ने अस्पताल की चौखट पर तोड़ा दम
इलाज के अभाव में प्रसूता ने अस्पताल की चौखट पर तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, कन्नौज : जिला अस्पताल में सेवारत लोगों की संवेदनशीलता मृतप्राय सी हुई लगती है। एक प्रसूता मारे दर्द के कराहती है। उसे खून की भी आवश्यकता थी। पीड़िता के स्वजनों की गुहार को अनसुनी तो की ही गई। इलाज के लिए ान की मांग भी की गई। जिला अस्पताल के कर्मचारियों पर ऐसा आरोप लगाने वाले स्वजन यह कहते भी नजर आए कि लापरवाही न की गई होती तो प्रसूता की जान बच गई होती। स्वजनों ने अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीएमएस से शिकायत की। मामले को संज्ञान में लेते हुए उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को कारण बताओ नोटिस देकर औपचारिकता पूरी कर ली है।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह छह बजे छिबरामऊ के मोहल्ला जेरकिला निवासी रामरतन पत्नी रेखा देवी को जिला अस्पताल के मेटरनिटी विग लाए। लेबर रूम में मौजूद स्टाफ नर्सों ने उसे भर्ती नहीं किया और बाहर ले जाने की सलाह देकर चलीं गईं। रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण एक कर्मचारी ने खून चढ़वाने के नाम पर उससे दो हजार रुपये मांगे। जब उसने असमर्थता जताई तो उसे भर्ती करने से इन्कार कर दिया। नतीजा यह हुआ कि सुबह दस बजे के करीब रेखा ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। रामरतन ने बताया कि रात दो बजे प्रसव पीड़ा हुई तो छिबरामऊ के राजकीय महिला अस्पताल ले गए। वहां एनीमिया के कारण रेखा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एंबुलेंस से जब कन्नौज आ रहे थे, तो रास्ते में सिकंदरपुर के पास प्रसव हो गया। इस पर वह दोबारा छिबरामऊ महिला अस्पताल ले गया। वहां फिर खून चढ़वाने की बात कहकर कन्नौज भेज दिया गया। सुबह छह बजे वह मेटरनिटी विग आ गया, लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया। जिससे रेखा ने अस्पताल की चौखट पर ही दम तोड़ दिया। जानकारी होने पर सीएमएस पहुंचे तो स्वजनों ने लापरवाही व धनउगाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। सीएमएस के समझाने के बाद वह लोग शव को लेकर छिबरामऊ चले गए। सीएमएस डॉ. उमेशचंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि प्रथम दृष्टया स्टाफ नर्स की लापरवाही सामने आ रही है। ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जागरण डॉटकॉम में विस्तार से खबरें पढ़ने के लिए

द्धह्लह्लश्चह्य://www.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व/ह्वह्लह्लड्डह्म-श्चह्मड्डस्त्रद्गह्यद्ध/द्मड्डठ्ठठ्ठड्डह्वद्भ-द्वड्डह्लद्गह्मठ्ठद्बह्ल4-ठ्ठश्रह्ल-ड्डस्त्रद्वद्बह्लह्लद्गस्त्र-ढ्डह्मश्रद्मद्ग-स्त्रश्र2ठ्ठ-श्रठ्ठ-द्धश्रह्यश्चद्बह्लड्डद्यह्य-द्घह्मड्डद्वद्ग-20325970.द्धह्लद्वद्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.