Move to Jagran APP

जमीन विवाद में पूर्व इंस्पेक्टर को बंधक बनाकर पीटा

संवाद सूत्र नादेमऊ (कन्नौज) जमीन विवाद को लेकर परिवार के लोगों ने पूर्व इंस्पेक्टर को घर

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 06:23 PM (IST)
जमीन विवाद में पूर्व इंस्पेक्टर को बंधक बनाकर पीटा
जमीन विवाद में पूर्व इंस्पेक्टर को बंधक बनाकर पीटा

संवाद सूत्र, नादेमऊ (कन्नौज): जमीन विवाद को लेकर परिवार के लोगों ने पूर्व इंस्पेक्टर को घर में बंधक बना लिया। उनके साथ जमकर मारपीट की। इससे वह घायल हो गए। पुलिस ने पूर्व इंस्पेक्टर और दूसरे पक्ष की एक महिला को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा है। मामला सौरिख थाना क्षेत्र के गांव जगदीशपुर का है।

loksabha election banner

गांव निवासी पूर्व इंस्पेक्टर आरएल सिंह बैस का सोमवार सुबह परिवार के लोगों के साथ विवाद हो गया। आरोप है कि परिवार के लोगों ने घर में बंधक बना उनसे मारपीट की। पीड़ित ने बताया कि 31 जनवरी 1998 को गुजरात के सीआइडी इंटेलिजेंस ब्रांच इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए है। वह अपने परिवार के साथ गुजरात के सूरत में रह रहे हैं। पैतृक गांव जगदीशपुर में मकान और जमीन की देखभाल करने के लिए 16 फरवरी 20 को अपनी पत्नी पुष्पा कुमारी के साथ गुजरात से गांव आए हुए थे। कोविड-19 के कारण वापस नहीं जा पाए। बताया सोमवार सुबह 5:00 बजे लघुशंका से निवृत्त होकर वापस कमरे में जा रहे थे, तभी भतीजों और उनकी पत्नी ने उन्हें अपने घर खींच लिया और कमरे में बंद कर दिया। यहां लाठी-डंडों एवं धारदार हथियारों से कपड़े उतार कर मारा-पीटा। चीख सुनकर उनकी पत्नी पुष्पा देवी भी पहुंच गईं। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपितों ने दो घंटे तक कमरे में बंद कर बेरहमी से मारा। इसी बीच पड़ोसी इंद्रवीर सिंह ने उन्हें किसी तरह बचाया। इसके बाद वह सौरिख थाना पहुंचे। जहां दूसरा पक्ष भी आ गया। दूसरे पक्ष की रीता देवी का ने आरोप लगाया कि सोमवार सुबह पूर्व इंस्पेक्टर कमरे में घुस आए और मेरे साथ मारपीट की। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा ने पूर्व इंस्पेक्टर और रीता देवी को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी थी।

------

इससे पहले भी दोनों पक्षों में हुआ था झगड़ा:

जमीन विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मई में भी झगड़ा हो चुका है। जिसको लेकर पूर्व इंस्पेक्टर ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा ने बताया की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई है दोनों पक्षों की डॉक्टरी कराई गई है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.