Move to Jagran APP

Kannauj: आग ने डेढ़ घंटे में आठ घरों को जलाकर किया खाक, 21 मवेशी जिंदा जले

Kannauj News आग की लपटों ने आसपास के आठ घरों को जलाकर खाक कर दिया है। इसमें 21 मवेशी जिंदा जल गए। आग बुझाने व गृहस्थी बचाने में तीन ग्रामीण झुलस गए। डेढ़ घंटे में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है।

By Rahul KumarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Sat, 20 May 2023 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2023 06:59 PM (IST)
Kannauj: आग ने डेढ़ घंटे में आठ घरों को जलाकर किया खाक, 21 मवेशी जिंदा जले
आग ने आठ घरों को जलाकर किया खाक, 21 मवेशी जिंदा जले : जागरण

कन्नौज / ठठिया, जागरण संवाददाता: घूरे की चिंगारी से छप्पर में आग लग गई और आग जलने लगी। आग की लपटों ने आसपास के आठ घरों को जलाकर खाक कर दिया है। इसमें 21 मवेशी जिंदा जल गए। आग बुझाने व गृहस्थी बचाने में तीन ग्रामीण झुलस गए। इनको राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। डेढ़ घंटे में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर 12 बजे थाना क्षेत्र के खैरनगर चौकी के माद्यौपुर गांव में घूरे की चिंगारी में गांव में तबाही बचा दी। चिंगरी गांव के रुआबुद्दीन के मकान के बाहर रखे छप्पर में लग गई। इससे आग जलने लगी। तेज हवा व तपती धूप के साथ आग जरा ही देर में जोरों से जलने लगी। आग की लपटों को देख ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। आग की लपटें करीब डेढ़ घंटे तक दहकती रहीं।

इससे रुआबुद्दीन की पांच मवेशी व गृहस्थी का सामान जला। इसमें दो लाख, 25 हजार का नुकसान हुआ। इसके साथ ही रिजवाना पुत्री साबिर अली की गृहस्थी में 20 हजार का नुकसान हुआ। नबाबू के घर में तीन बकरी, गेहूं व गृहस्थी में 60 हजार का क्षति हुई। रशीद की गृहस्थी व अनाज में तीन लाख, 70 हजार, हबीब का एक लाख, 62 हजार, सलीम का 45 हजार, ताज मोहम्मद का 20 हजार का नुकसान होने का आंकलन राजस्व टीम ने किया है। इसके साथ ही सरफुद्दीन के दो मवेशी झुलसे हैं।

दमकल की तीन गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर डेढ़ घंटे बाद काबू पाया है। इसके बाद भी शाम तक राख से धुंआ उठता रहा। इसके बाद ही ग्रामीणों को राहत मिली। आग को बुझाने व गृहस्थी बचाने में हबीब, रसीद व शबनम बानो झुलस गए। इनको प्राथमिकत स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां पर हालत में सुधार हो गया था। एसडीएम उमाकांत तिवारी ने पहुंचकर ग्रामीणों को नुकसान के भरपाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित स्वजन को आर्थिक मदद की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.