Move to Jagran APP

बुखार ने दो और लोगों की ली जान, 56 मिले डेंगू पाजिटिव

- जनपद में 72 लोगों की बुखार से हो चुकी है मौत - किट से 32 व एलाइजा में मिले 24 डेंगू संक्रि

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 06:56 PM (IST)
बुखार ने दो और लोगों की ली जान, 56 मिले डेंगू पाजिटिव
बुखार ने दो और लोगों की ली जान, 56 मिले डेंगू पाजिटिव

- जनपद में 72 लोगों की बुखार से हो चुकी है मौत

loksabha election banner

- किट से 32 व एलाइजा में मिले 24 डेंगू संक्रमित

जागरण संवाददाता, कन्नौज: जनपद में बुखार और डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। बुखार से मौतों की संख्या भी बढ़ रही है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाह बना हुआ है। बारिश के बाद गांव में जलभराव जैसी स्थिति है, ऐसे में संक्रामक रोगों के बढ़ने की आशंका है, मगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही अपने में मस्त हैं। उन्हें जनता की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है। शनिवार को पैथोलाजी रैपिड टेस्ट किट में 32 व एलाइजा की रिपोर्ट में 24 डेंगू पाजिटिव मिले हैं। अब तक किट से 350 व एलाइजा में 949 डेंगू पाजिटिव मिल चुके हैं, जबकि बुखार से कुल 72 लोगों की की मौत हो चुकी है।

राजकीय मेडिकल कालेज में हरदोई के सदर कोतवाली के मरगाहा निवासी 65 वर्षीय सुरेंद्र सिंह को शुक्रवार शाम को पुत्रवधू अंकिता सिंह पत्नी पंकज ने भर्ती कराया था। शनिवार सुबह 8 बजे इमरजेंसी में इलाज के दौरान सुरेंद्र की मौत हो गई। स्वजन ने कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया और शव लेकर घर चले गए। वहीं ठठिया में अजय कुमार बाथम के 12 वर्षीय पुत्र अनूप बाथम को तीन दिन से बुखार आ रहा था। शुक्रवार को उल्टी हुई और उसमें खून निकाला। इससे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन ने डेंगू से मौत होने की बात कही, लेकिन डेंगू की जांच एलाइजा टेस्ट नहीं हुआ था। वहीं, जिला अस्पताल में 402 लोगों का पंजीकरण किया गया। इसमें 52 बुखार से पीड़ित मिले है। पैथोलाजी में 100 मरीजों की खून की जांच की गई। 31 रैपिड टेस्ट किट में 20 डेंगू पाजिटिव मिले है।

वहीं, छिबरामऊ के सौ शैया अस्पताल में 36 मरीजों की रैपिड टेस्ट किट से जांच हुई। इसमें 12 डेंगू पाजिटिव मिले हैं। जनपद में सीएचसी, जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज तिर्वा, सौ शैया अस्पताल में मरीजों की भीड़ लग रही है। साथ ही निजी अस्पताल में भीड़ रहती है। नोडल अधिकारी डाक्टर बृजेश शुक्ला ने बताया कि मेडिकल कालेज तिर्वा से रिपोर्ट है। इसमें 24 डेंगू संक्रमित मिले है। जनपद में 600 से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके है। विकास भवन सभागार के कंट्रोल रूम में एक्टिव मरीजों का फीडबैक लिया जा रहा है। बिराईपुर्वा, सैय्यदपुर सकरी, रंगियनपुर्वा, पठकाना, हरदेवगंज, अड़ंगापुर, लुधपुरी, अहेर, किनौरा, हाथिन, अलीपुर, गढ़ी, पहेपुर्वा में कैंप लगाकर दवा बांटी गई। साथ टीम ने सफाई के लिए भी जागरूक किया है। डेंगू पीड़ित के घर पर एंटी लार्वा का छिड़काव भी कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.