Move to Jagran APP

महिला हेल्प डेस्क बंद देख डीपीओ को फटकार

जागरण संवाददाता कन्नौज विकास भवन में दो दिन से बंद महिला हेल्प डेस्क की खबर दैनिक जागर

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:39 PM (IST)
महिला हेल्प डेस्क बंद देख डीपीओ को फटकार
महिला हेल्प डेस्क बंद देख डीपीओ को फटकार

जागरण संवाददाता, कन्नौज : विकास भवन में दो दिन से बंद महिला हेल्प डेस्क की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई तो सीडीओ हरकत में आए। निरीक्षण किया तो डेस्क बंद मिली। डीपीओ को फटकार लगाई। गैरहाजिर कर्मियों का वेतन व मानदेय रोकने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मिशन शक्ति अभियान के दौरान थाना, तहसील, ब्लॉक व विकास भवन में महिला हेल्प डेस्क बनाई गई है, जो सिर्फ शोपीस साबित हो रही है। विकास भवन में खोली गई डेस्क मकसद पर अब तक फेल है और कर्मचारियों की कमी के कारण दो दिन से बंद है। मंगलवार को खबर का संज्ञान लेकर सीडीओ आरएन सिंह व डीडीओ एनबी सविता ने डेस्क देखी, जो बंद मिली। डीपीओ प्रेमेंद्र कुमार को बुलाकर कारण पूछा तो डेस्क के लिए तैनात किए गए कर्मियों की संतुष्ट जानकारी नहीं दे सके। जवाब गोलमोल रहा। इस पर फटकार लगाई। बताया कि दो महिला कर्मी हैं। इसलिए दिक्कत है। सीडीओ ने कहा डेस्क बंद नहीं होनी चाहिए। प्रोबेशन व अल्पसंख्यक से महिला कर्मी बराबर लगाएं। जरूरत पड़े तो वन स्टॉप सेंटर से तैनात करें।महिला हेल्प डेस्क पर पुरुष कर्मी

निरीक्षण के दौरान अनदेखी सामने आई। सीडीओ व डीडीओ के सामने प्रोबेशन विभाग से पुरुष कर्मी को महिला हेल्पडेस्क पर तैनात किया गया। इसी तरह अक्सर पुरुष कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है, जो उचित नहीं है।

-------------------

अब गायनकी व जनरल वार्ड रीसीटीवी की नजर में

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: अस्पताल परिसर में होने वाली घटनाओं पर निगाह रखने के लिए अब गायनी वा जनरल वार्ड में भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। इससे अस्पताल प्रशासन आसानी से मामले की पड़ताल कर सकेगा और दोषियों पर कार्रवाई की जा सकेगी।

नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल में पहले इमरजेंसी वार्ड में कैमरे लगवाए गए थे। इसके बाद ओपीडी सहित अन्य परिसर को सीसीटीवी से लैस किया गया। कुछ समय पहले इमरजेंसी के प्रथम तल पर बने जनरल वार्ड में मरीज के साथ आए तीमारदारों ने चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता की थी। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। इसके बाद सीएमएस ने इस परिसर को भी सीसीटीवी कैमरे से लैस कराने का निर्णय लिया। मंगलवार को कर्मियों ने कैमरे लगाने का काम शुरू किया। चीफ फार्मासिस्ट अजय ने कर्मियों से इसकी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि गायनी वार्ड नं प्रथम तल पर भी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। सीएमएस डा. राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि परिसर में किसी भी प्रकार की अभद्रता होने पर वह कैमरे में रिकॉर्ड हो जाएगी। इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। मरीज व उनके तीमारदार भी कर्मियों पर झूठे आरोप नहीं लगा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.