Move to Jagran APP

प्रशासन की अनुमति से होगा बार एसोसिएशन चुनाव

- बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने जारी किया पत्र - चुनाव के लिए कराना होगा अवगत सरगर्मी ते

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:11 AM (IST)
प्रशासन की अनुमति से होगा बार एसोसिएशन चुनाव
प्रशासन की अनुमति से होगा बार एसोसिएशन चुनाव

- बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने जारी किया पत्र

loksabha election banner

- चुनाव के लिए कराना होगा अवगत, सरगर्मी तेज

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष के उपाध्यक्ष अंकज मिश्रा ने पत्र के माध्यम से सूचित किया कि कोरोना संकट के बीच जिला प्रशासन की अनुमति लेकर ही बार एसोसिएशन का चुनाव कराया जाएगा।

बार एसोसिएशन छिबरामऊ का कार्यकाल पूरा हो रहा है। चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। ऐसे में बार एसोसिएशन छिबरामऊ के अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव ने 16 जुलाई को बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर चुनाव कराने को दिशा निर्देश मांगे थे। बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष अंकज मिश्रा ने पत्र के माध्यम से कहा है कि कोरोना महामारी में जिला प्रशासन चुनाव में सहयोग दे और चुनाव प्रक्रिया की अनुमति प्रदान करें। इस पर मॉडल बाईलॉज के अनुसार चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराएं। इस संबंध में जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पत्र मिला है। अनुमति मिलने के बाद आम सदन की बैठक बुलाकर एल्डर्स कमेटी का गठन किया जाएगा। निर्वाचन समिति गठित कर चुनाव कराने का अनुरोध किया जायेगा।

.

एल्डर्स कमेटी का गठन:

छिबरामऊ: सोमवार को बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आम सदन की बैठक तहसील सभागार में संपन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से एल्डर्स कमेटी का गठन किया गया। पूर्व अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष रामचंद्र मिश्रा, रामचंद्र यादव, धर्मवीर सिंह यादव, सरोज कुमार दुबे, पूर्व विधायक संतोष चतुर्वेदी व महेंद्र सिंह सेंगर को कमेटी में शामिल किया गया। एंडर्स कमेटी ने पहले की चुनाव समिति को अगस्त माह में अविलंब चुनाव कराने को अधिकृत किया। बैठक में तय किया गया कि सीओपी नंबर वाले ही सदस्य बनाए जाएंगे। सीओपी नंबर होने के बाद भी बिना विधि व्यवसाय करने वाले सदस्य नहीं बनेंगे। बार एसोसिएशन छिबरामऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रामचंद्र यादव ने बताया कि शीघ्र ही सदस्यता सूची बनाई जाएगी। इसका प्रकाशन होगा। सभी अधिवक्ताओं से चुनाव में सहयोग करने को भी कहा गया।

.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.