Move to Jagran APP

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की मरम्मत शुरू

जागरण संवाददाता, कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर अमोलर-गुरसहायगंज अंडरपास के ऊपर आई

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 05:46 PM (IST)
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की मरम्मत शुरू
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की मरम्मत शुरू

जागरण संवाददाता, कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर अमोलर-गुरसहायगंज अंडरपास के ऊपर आई दरार को भरने के लिए कार्यदायी संस्था एफकॉन ने काम शुरू कर दिया है। कंपनी के कर्मचारियों ने इटावा और लखनऊ से मशीनों को मंगाकर ट्रैक को सेमी ब्लाक कर दिया है। अब सड़क को काटकर उस पर दोबारा मैटेरियल बिछाकर उसे लेवल किया जाएगा।

loksabha election banner

रविवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर किमी 180 के पास अमोलर-गुरसहायगंज अंडरपास के ऊपर एफकॉन के प्रोजेक्ट इंजीनियर एसके वर्मा ने अपनी टीम के साथ डेरा डाल लिया। दोपहर के समय अप ट्रैक पर सेमी ब्लाक लेकर कॉशन बोर्ड और लाल तिकोन लगा दिए गए। इसके बाद इटावा और लखनऊ से ट्रैक खोदने वाली विशेष मशीनों को मंगाया गया। इसके अलावा मैटेरियल को गर्म करने के लिए गैस भट्ठी का भी इंतजाम किया गया। कर्मचारियों ने जब सड़क के लेवल का मिलान किया तो करीब 8 सेंटीमीटर सड़क धंसी हुई मिली। अंडरपास के लेंटर और डामर के बीच 5 सेमी का गैप हो गया था। इंजीनियर ने बताया कि ट्रैक को सही करने में दो दिन का समय लगा जाएगा और इसमें लगभग 11 लाख रुपये की लागत आएगी। यदि बारिश न हुई तो काम जल्दी भी खत्म हो सकता है।

------------------

मरम्मत टीम आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के ऊपर काम कर रही है। बरसात की वजह से दिक्कत आई थी, जिसे सही कर दिया जाएगा। तकनीकी टीम भी वहां पहुंच रही है।

- अर¨वद कुमार तिवारी, प्रशासनिक अधिकारी, एफकॉन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.