Move to Jagran APP

50 बेड का मेडिकल कॉलेज में बनेगा वेंटीलेटर आइसीयू

फोटो संख्या 08 केएनजे 31 -प्रधानमंत्री केयर फंड से मेडिकल कॉलेज में आए 30 वेंटीलेटर -क

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 09:41 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 09:41 PM (IST)
50 बेड का मेडिकल कॉलेज में बनेगा वेंटीलेटर आइसीयू
50 बेड का मेडिकल कॉलेज में बनेगा वेंटीलेटर आइसीयू

फोटो संख्या 08 केएनजे 31

loksabha election banner

-प्रधानमंत्री केयर फंड से मेडिकल कॉलेज में आए 30 वेंटीलेटर

-कोरोना संक्रमित के गंभीर मरीजों को भर्ती कर होगा इलाज

संवाद सहयोगी, तिर्वा: राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस के गंभीर मरीजों को भर्ती करने के लिए जल्द ही 50 बेड का आइसीयू तैयार होगा। इसके लिए प्रधानमंत्री केयर फंड से 30 बेड भेजे गए हैं। इसके लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में अभी तक महज 20 बेड का आइसीयू था। इसमें दो डिजिटल वेंटीलेटर थे। कोरोना काल में मरीजों की बढ़ती मृत्यु दर को लेकर शासन स्तर से आइसोलेशन वार्ड की क्षमता बढ़ाई जा रही। आइसोलेशन वार्ड में 50 बेड का आइसीयू बनेगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज में प्रधानमंत्री केयर फंड से 30 वेंटीलेटर आ गए हैं। वेंटीलेटर का इंस्टॉलमेंट शुरू कर दिया गया। आइसोलेशन में केविन बनाकर वेंटीलेटर लगाए जाएंगे। प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित की तादात बढ़ती जा रही। 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड लेवल-टू का है। वेंटीलेटर को शुरू करने के लिए जल्द ही निश्चेतना विभाग के डॉक्टरों की भर्ती होगी। इसके लिए शासन स्तर पर रिपोर्ट बनाकर भेजी जा चुकी है। जनरल मेडिसिन के डॉक्टरों को भी प्रशिक्षण देकर आइसीयू को चालू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज के लिए बड़ी उपलब्धि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.