Move to Jagran APP

198 लाभार्थियों ने लगवाया कोविड टीका

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड टीका की गति तेज करने के ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 10:52 PM (IST)
198 लाभार्थियों ने लगवाया कोविड टीका
198 लाभार्थियों ने लगवाया कोविड टीका

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड टीका की गति तेज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में आंगनबाड़ी, आशा, प्रधान व लेखपालों को लगाया गया है। इन सभी को गांव में जाकर कोविड टीका के लिए जागरूक करें। जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा टीका कराएं। टीका लगने से व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। मंगलवार को जिले के सभी केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें 198 लाभार्थियों ने कोविड टीका लगवाया।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि जिले में 198 लाभार्थियों को टीका लगा है। कोविशील्ड प्रथम डोज 72 दूसरा डोज 36 लोगों ने टीकाकरण कराया। कोवैक्सीन प्रथम 66 व दूसरा डोज 24 लोगों को लगा है। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रो पर टीकाकरण किया जा रहा है। 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए। इससे व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। संक्रमण का कम खतरा रहता है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि जिले के सभी गांवों में टीकाकरण की गति तेज करने के लिए आंगनबाड़ी, आशा, प्रधान व लेखपालों को लगाया है। सभी को गांव में जाकर टीका लगवाने के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोविड टीका लगने व्यक्ति को संक्रमण से खतरा कम हो जाता है। इससे लोग टीकाकरण अवश्य कराएं। पहली खुराक के लिए भटके लोग, वापस

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज: सीएचसी में एक भी व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हो सका। पहली खुराक लगवाने के लिए नगर व ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को वापस जाना पड़ा।

मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लोग कोविड का पहला टीका लगवाने पहुंचे। उन्हें पंजीकरण कराकर आने को कहा गया। आरोप है कि इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी। इस कारण वापस होना पड़ा। इधर, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जो दूसरी खुराक लगवाने के लिए आए हुए थे उन्हें 84 दिनों का हवाला देकर वापस कर दिया गया। पहला डोज लगवाने के लिए मोबाइल एप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद केंद्र पहुंचना होगा। उसके बाद ही पहली खुराक लगाई जाएगी। डॉ. शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि किसी का टीकाकरण नहीं किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.