अमरोहा। नकब लगाकर चोरों ने एक लाख रुपये की कीमत के मवेशी व अन्य सामान चोरी कर लिया। घटना की जानकारी सुबह को हुई। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी गई है। देर शाम तक कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने अमरोहा-पाकबड़ा मार्ग जाम कर मवेशी बरामद कराने की मांग की।

घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढियोढ़ी वाजिदपुर की है। यहां पर समरपाल सिंह का परिवार रहता है। पेशे से किसान समरपाल सिंह बुधवार रात परिवार के साथ कमरे में सो रहा था। किसी समय चोरों ने पशुशाला में नकब लगा ली। इसके अलावा चोरों ने घर में रखा अन्य जरुरी सामान भी चोरी कर लिया। गृहस्वामी ने बताया कि चोरी गए बैलों की कीमत लगभग एक लाख रुपये है तथा चोर घर से भी लगभग एक लाख रुपये का सामान चुरा कर ले गए हैं। उसने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है।

देर शाम तक कार्रवाई न होने पर गांव के लोगों ने अमरोहा-पाकबड़ा मार्ग पर जाम लगा दिया। डिडौली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर मवेशी बरामद कराने की मांग की। उन्होंने मुंढा इम्मा के जावेद पर पशु चोरी का आरोप लगाया। लगभग एक घंटा बाद मौके पर पहुंची देहात पुलिस ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर मामला शांत कराया। जाम लगाने वालों में हेमचंद, कावेंद्र, विजेंद्र, किशनपाल, नीरज, अनुराग, ओमवीर, तेजपाल, स्वर्ण सिंह आदि शामिल थे। वहीं, अमरोहा के मुहल्ला लकड़ा में बिजनौर रोड पर चोरों ने दुकान के ताले तोड़ने की कोशिश की। मुहल्ला दानिशमंदान निवासी सरताज अहमद यहां परचून की दुकान करता है। बुधवार रात किसी समय चोरों ने उसकी दुकान के ताले तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर